" /> भाजपाई हैं कि मानते नहीं…

भाजपाई हैं कि मानते नहीं…

देश में कोरोना वायरस के संक्रमण को देखते हुए पीएम मोदी एक तरफ तो आम लोगों को घर में रहने की सलाह दे रहे हैं पर उनकी ही पार्टी भाजपा के ही कुछ नेता मान नहीं रहे हैं। पीएम के तमाम प्रयासों के बावजूद वे जश्न में शामिल और पार्टी कर रहे हैं। अब इनमें से कुछ के कोरोना संक्रमित मरीज के संपर्क में आने की खबर है।
बता दें कि कई सांसद ऐसे हैं जिन्होंने कोरोना वायरस के डर से खुद को आइसोलेट कर दिया है। दरअसल, सबका कनेक्शन लखनऊ की उस पार्टी से है, जो मशहूर बॉलीवुड सिंगर कनिका कपूर ने रखी थी। वह १० दिन पहले लंदन से लौटी थीं और मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार १५ मार्च को लखनऊ में उन्होंने अपने जन्मदिन की पार्टी दी थी। उस पार्टी में करीब १०० वीआईपी मेहमान शामिल थे। इस लिस्ट में राजस्थान की पूर्व मुख्यमंत्री भाजपा नेता वसुंधरा राजे सिंधिया, उनके बेटे और भाजपा सांसद दुष्यंत सिंह के साथ यूपी के स्वास्थ्य मंत्री जय प्रताप सिंह पूरे परिवार के साथ पहुंचे थे। खुलासा होने के बाद इन सबने अपने आप को आइसोलेशन में रख लिया है।
कुछ ऐसे भी नेता हैं जो उस पार्टी में तो नहीं गए थे पर उन लोगों के संपर्क में आए जो उस पार्टी में गए थे। गत बुधवार को सांसद कनिमोझी के घर एक कार्यक्रम था, जिसमें अनुप्रिया पटेल, दुष्यंत सिंह, निशिकांत दुबे, अनुराग ठाकुर भी गए थे। इसके अलावा टीएमसी के सांसद डेरेक ओ ब्रायन भी सेल्फ-आइसोलेशन में हैं। डेरेक ओ ब्रायन दो दिन पहले स्थायी समिति की एक बैठक में दुष्यंत सिंह के बगल में बैठे थे।
इसके अलावा कांग्रेस सांसद दीपेंद्र हुड्डा और भाजपा सांसद वरुण गांधी ने भी आइसोलेशन में जाने का पैâसला लिया। दीपेंद्र हुड्डा ने दुष्यंत सिंह के साथ लंच किया था। वहीं वरुण गांधी गुरुवार को लोकसभा में दुष्यंत सिंह के साथ बैठे थे, जिसके बाद उन्होंने एहतियातन आइसोलेशन में जाने का पैâसला लिया। जैसे ही यह खबर मीडिया में आई सांसदों में हड़कंप मच गया और अब सदन के कामकाज को बंद करने की मांग की जा रही है। उस पार्टी में शामिल होने के बाद दुष्यंत सिंह गुरुवार और शुक्रवार को सदन पहुंचे थे। टीएमसी सांसद डेरेक ओ-ब्रायन ने कहा कि दो दिन पहले वह दुष्यंत सिंह की बगल में बैठे थे। इसके अलावा दुष्यंत सिंह की बातचीत कई सांसदों से भी हुई थी। कनिका कपूर के टेस्ट पॉजिटिव आने के बाद से वसुंधरा राजे, दुष्यंत सिंह और टीएमसी सांसद डेरेक ओ-ब्रायन ने खुद को क्वारंटाइन कर लिया है। हालात के मद्देनजर कई सांसद संसद की कार्यवाही बंद करने की मांग कर रहे हैं। कनिका कपूर का मामला सामने आने के बाद वसुंधरा राजे ने ट्वीट कर कहा कि सावधानी के तौर पर मैं और दुष्यंत सेल्फ-आइसोलेशन में हैं और हम सभी आवश्यक निर्देशों का पालन कर रहे हैं। मिर्जापुर से सांसद और अपना दल प्रमुख अनुप्रिया पटेल ने भी ट्वीट कर कहा है कि वह कनिका कपूर की पार्टी में शामिल थीं, इसलिए वह आइसोलेशन में जा रही हैं।