भाजपा के पूर्व विधायक की गोली मार कर हत्या

गुजरात में भाजपा के पूर्व उपाध्यक्ष और पूर्व विधायक जयंती भानुशाली की चलती ट्रेन में गोली मारकर हत्या कर दी गई है। बताया जा रहा है कि अबडासा से विधायक रहे भानुशाली ट्रेन से भुज से अमदाबाद जा रहे थे रास्ते में बदमाशों ने एसी कोच में घुसकर भानुशाली पर फायरिंग की। बता दें कि उन्होंने मौके पर ही दम तोड़ दिया। जयंती भानुशाली वही विधायक हैं जिन पर पिछले साल एक महिला ने दुष्कर्म का आरोप लगाया था।

भानुशाली की हत्या से राज्य की राजनीति में सरगर्मी छा गई है। बता दें कि पूर्व विधायक का शव मालिया अस्पताल में है। उनको दो गोली मारी गई थी। एक आंख और एक सीने में। फिलहाल किसने गोली मारी, ये जांच का विषय है। रेलवे पुलिस इसकी जांच कर रही है।

पूर्व विधायक रहे भानुशाली पर पिछले साल एक महिला ने दुष्कर्म के आरोप लगाए थे। इसके बाद उन्होंने राज्य भाजपा अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया था। हालांकि, बाद में महिला ने इस मामले में और जांच न करने की अपील की थी। सूरत की रहनेवाली महिला ने पुलिस आयुक्त कार्यालय में १० जुलाई २०१८ को एक आवेदन जमा किया था जिसमें उसने भानुशाली के खिलाफ दुष्कर्म का मामला दर्ज करने की मांग की थी। बाद में आईपीसी की धारा ३७६, २९४, ४०६, ४२०, ३४२ और आईटी एक्ट के तहत केस दर्ज किया गया था।