" /> लॉक डाउन उल्लंघन : भिवंडी पुलिस ने दो दिन में जब्त किए 187 वाहन

लॉक डाउन उल्लंघन : भिवंडी पुलिस ने दो दिन में जब्त किए 187 वाहन

लॉकडाउन बढ़ने की घोषणा के बाद प्रशासन द्वारा प्रतिबंध के बावजूद चोरी-छिपे गांव ले जानेवाले वाहनों के साथ नियम-कानून को ताक पर रखकर सड़क पर बेवजह पैदल तथा वाहनों में घूमनेवालों की भिवंडी पुलिस ने धर-पकड़ तेज कर दी है। पुलिस ने यहां के सभी 16 चेक पोस्टों पर दो दिन में 1,940 वाहन चालकों से पूछताछ कर 178 वाहन जब्त कर लिए। पूछताछ करनेवाले वाहनों में दो पहिया 824, तीन पहिया 179, चार पहिया 888 वाहनों का समावेश है।
शहर में कोरोना पाॅजिटिव मरीजों के संख्या में प्रतिदिन इजाफा हो रहा है। अधिकांश पाॅजिटिव मरीजों ने अन्य शहरों से भिवंडी शहर में प्रवेश किया है, जिसे देखते हुए भिवंडी शहर के पुलिस उपायुक्त राजकुमार शिंदे ने सभी 16 जगहों पर नाकाबंदी को पूरी तरह से सील कर दिया है। इसके साथ ही शहर में प्रवेश करनेवाले प्रत्येक वाहन चालकों से पूछताछ कर उनके वाहन भी जब्त किए जा रहे हैं। एक मई को भिवंडी पुलिस ने पुनः 16 नाकाबंदी स्थानों पर चेकिंग लगाकर रखी हुई थी। शहर में प्रवेश करनेवाले 1,447 वाहन चालकों से पूछताछ की गई, जिसमें दो पहिया 746, तीन पहिया 298, चार पहिया 403 का समावेश था, वहीं पर 76 वाहनों को पुलिस ने जब्त कर लिए हैं। दो दिन के भीतर भिवंडी पुलिस ने शहर में प्रवेश करनेवाले 3,387 वाहन चालकों से पूछताछ कर 178 वाहनों को जब्त किया है।
नाकाबंदी पर कड़ा बंदोबस्त:
भिवंडी पुलिस उपायुक्त राजकुमार शिंदे ने शहर के हालात को गंभीरता से समझते हुए लाॅकडाउन के पहले दिन से ही‌ 16 जगहों पर नाकाबंदी लगाकर रखी हुई है, वही पर बिना कारण सड़कों पर घूमनेवालों से उठक-बैठक करवाई जा रही है। इसके साथ ही शहर में 14 कोरोना पाॅजिटिव मरीज मिलने से नाकाबंदी पर और सख्त पहरा बैठा दिया है। प्रत्येक नाकाबंदी पर एक-एक पुलिस अधिकारी की तैनाती की गई है, वहीं पर शहर में प्रवेश करनेवाले प्रत्येक व्यक्तियों से पूछताछ की जा रही है। एक मई को भी नाकाबंदी पर कुल 16 पुलिस अधिकारी, 35 यातायात पुलिस, 51 पुलिस सिपाही, 33 होमगार्ड तैनात रहे।
सुबह-शाम 3 से 4 किलोमीटर पैदल रूट मार्च :
भिवंडी पुलिस उपायुक्त राजकुमार शिंदे ने सभी पुलिस स्टेशनों को सख्त निर्देश जारी किए हैं कि सुबह-शाम पुलिस अधिकारी अपने कर्मचारियों के साथ क्षेत्रों में 3 से 4 किलोमीटर तक पैदल रूट मार्च करें। इसके साथ ही नागरिकों को अपने-अपने घरों में रहने के लिए जागरूक करें, जिसके कारण भिवंडी पुलिस की स्ट्राइकिंग 01 ,02, 03, आर.सी.सी. मोबाइल व जोन 02 स्ट्राइकिंग शहर के विभिन्न क्षेत्रों में  पैदल रूट मार्च कर रही हैं।