भिवंडी में स्वाइन फ्लू का कहर, दो की मौत, एक ही परिवार के पांच लोग अस्पताल में भर्ती

भिवंडी में स्वाइन फ्लू ने अपना कहर बरपाना शुरू कर दिया है। उक्त बीमारी के कारण अभी तक जहां दो लोगों की मौत हो गई है, वहीं एक ही परिवार के पांच लोग इस बीमारी की चपेट में आने के कारण अस्पताल में भर्ती हैं। इसके बाद मनपा ने वैंâप लगाकर जहां राहत कार्य शुरू किया है वहीं जनजागरूकता के लिए शुक्रवार को मस्जिदों से एलान भी किया गया।
मालूम हो कि भिवंडी के समदनगर में रहनेवाले वकार एनुलहक उर्फ पप्पू शेख (५०), शबनम वकार शेख (४२), हिना वकार शेख (२२), नेहा वकार शेख (२०), उमर वकार शेख (१२) स्वाइन फ्लू से ग्रसित हो गए हैं। शेख को इलाज के लिए मुंबई के सैफी अस्पताल में जबकि उसकी पत्नी शबनम को मुंब्रा के निजी अस्पताल में जबकि उसके तीनों बच्चों को कलवा के शिवाजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। वकार की स्थिति नाजुक होने के साथ उसके परिजनों की हालत सही होने की जानकारी स्वास्थ्य विभाग के उपायुक्त पंढरीनाथ बेखंडे ने दी है। इसके पहले तड़ाली में रहनेवाले मुकेश रामदास चौधरी (३४) व मीठपाड़ा में रहनेवाली समृद्धी सतीश वाघमारे की स्वाइन फ्लू बीमारी से एक सप्ताह पहले मौत हो चुकी है, जिसे लेकर भिवंडीकरों में भय व्याप्त है।
कैप लगाकर किया जा रहा राहत कार्य
मनपा उपायुक्त पंढरीनाथ बेखंडे ने बताया कि स्थानीय समदनगर इलाके में वैंâप लगाकर लोगों की जांच किए जाने के साथ बचाव कार्य शुरू है। उन्होंने बताया कि आठ लोगों की टीम यहां काम पर जुटी है। उन्होंने बताया कि अभी तक इलाके के १५० लोगों को स्वाइन फ्लू के बचाव के लिए इंजेक्शन दिया गया है। साथ ही हर स्वास्थ्य केंद्र पर स्वाइन फ्लू का इंजेक्शन उपलब्ध कराने के साथ-साथ मरीजों की भी जांच की जा रही है। इसके अलावा जनजागरण के लिए मस्जिद से शुक्रवार को एलान भी किया गया।
मस्जिद से बीमारी के बचाव का एलान
मनपा ने वैंâप लगाकर शुरू किया बचाव कार्य