" /> मंगल करेंगे मंगल

मंगल करेंगे मंगल

देवताओं के सेनापति मंगल २२ मार्च की रात्रि ८.३३ बजे देवगुरु बृहस्पति की राशि धनु को छोड़ अपनी परम उच्चराशि मकर में प्रवेश करेंगे। पं. राजेंद्र ने बताया कि मंगल ग्रह ५ मई तक मकर राशि में ही रहेंगे। इस दौरान जन्म लेनेवालों बच्चों को पंच महापुरुष के अंतर्गत मंगल से बननेवाला रुचक और शनि से बननेवाला शश महापुरुष योग प्राप्त होगा। मंगल का यह परिवर्तन सभी राशियों के लिए लाभदायक रहनेवाला है। अग्नि तत्व होने से मंगल सभी प्राणियों को जीवनशक्ति प्रदान करते हैं। मंगल के गोचर में खराब फल देने पर मल्लिकार्जुन ज्योतिर्लिंग के दर्शन जरूर करने चाहिए।

मेष- कार्यों में लाभ मिलेगा, जिन जातक के विवाह नहीं हुए उनका विवाह का योग बन रहा है। अधिकारी नाराज होंगे। शिव पूजन करें।
वृष- संपत्ति को लेकर लाभ मिलेगा, शरीर में कमजोरी, कुछ नया कार्य भी प्रारंभ कर सकते हैं। धन लाभ के योग हैं, रुका हुआ धन मिलेगा। हनुमान जी की आराधना करें।
मिथुन- स्वास्थ्य का ध्यान रखें, बुखार तंग करेगा। व्यर्थ के कार्यों से बचें, वाणी अच्छी बोलें इससे आपको लाभ होगा कार्यालय और घर में। ॐ का उच्चारण करते रहें।
कर्क- स्त्रियों, साझेदारों से लाभ के योग हैं, आंखों का ध्यान रखे, उग्र वाणी से बचें, खानपीन का विशेष ध्यान रखें। मोती रत्न धारण करें।
सिंह- शत्रुओं का नाश होगा। वाद-विवाद में जीत। सभी प्रकार के प्रयासों में सफलता। रिश्तेदारों से अच्छे संबंध। धन मिलेगा। सूर्य आराधना करें।
कन्या- संतान की परेशानियों से तनाव। नौकरी में ज्यादा लाभ नहीं, मित्रों-बंधुओं से उग्र व्यवहार के कारण परेशानी। गाय और ब्राह्मणों की सेवा करें।
तुला- अनावश्यक भय रहेगा। वाहन सुख में कमी। नौकरी छूटने का भय। पेट की बीमारी आदि। भगवान शिव जी का प्रतिदिन ध्यान करें।
वृश्चिक- आपको लगातार सफलता मिलती रहेगी। लोग तारीफ करेंगे। रुका हुआ धन मिलेगा। मन में संतोष रहेगा। रूद्राभिषेक करते रहें।
धनु- कठोर वाणी से विवाद। धन लाभ की आशंका। मानसिक तनाव न बनाएं। आगामी समय आपके लिए अच्छा रहेगा। मां दुर्गा जी का पूजन करें।
मकर- मित्रों, परिवारजनों से दूरी। रक्त या अग्नि संबंधी बीमारी की आशंका। वाहन सावधानी से चलाएं, बेवजह की बातों से दूर रहें। ॐ का उच्चारण करते रहें।
कुंभ- कार्य में लाभ के योग बनेंगे, मेहनत ज्यादा होगी लाभ आगामी समय में मिलेगा, सरकार से लाभ के योग बन रहे हैं। स्वभाव में अनावश्यक गर्मी रहेगी। गुरु मंत्र का जाप प्रतिदिन करें।
मीन- अचानक धन प्राप्त होगा। संतान की उपलब्धियों से मन प्रसन्न। उच्च शिक्षा में लाभ। संपत्ति आदि खरीद सकते हैं। पुरस्कार मिल सकता है। हनुमानजी की आराधना करें।