" /> मंत्रियों से बोले पीएम मोदी ‘हर हालात के लिए रहें तैयार’

मंत्रियों से बोले पीएम मोदी ‘हर हालात के लिए रहें तैयार’

हिंदुस्थान में अब तक कोरोना के ३४ मामले सामने आ चुके हैं, जिससे देशवासियों की चिंता बढ़ती जा रही है। इसे देखते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सतर्क हैं। शुक्रवार को कोरोना वायरस के खिलाफ मिलकर लड़ने की बात कहने के बाद पीएम मोदी ने शनिवार को केंद्रीय मंत्रियों के साथ समीक्षा बैठक की। इस बैठक में केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन, विदेश मंत्री एस. जयशंकर, स्वास्थ्य राज्य मंत्री अश्विनी कुमार चौबे और संबंधित विभागों के बड़े अफसर शामिल हुए। बैठक में पीएम को बताया गया कि कोरोना की रोकथाम और संक्रमित लोगों के उपचार के लिए कौन-कौन से कदम उठाए गए हैं।
कोरोना को लेकर हुई इस अहम बैठक में सभी हवाई अड्डों, बंदरगाहों और दूसरे देशों को जोड़ने वाली सड़कों पर निरंतर सतर्कता और निगरानी की समीक्षा की गई। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन ने कोरोना से लड़ने के लिए राज्यों के साथ प्रभावी समन्वय की आवश्यकता पर जोर दिया। ईरान से भारतीयों को निकालने के लिए किए जा रहे प्रयासों पर भी बात की गई।
बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सभी से कहा कि वे कोरोना के खिलाफ लड़ाई में तनिक भी लापरवाही ना बरतें और किसी भी हालात का सामना करने के लिए तैयार रहें।
जम्मू-कश्मीर और लद्दाख में ४ कोरोनाग्रस्त!
जम्मू-कश्मीर व लद्दाख में करीब १० जिलों में सभी प्रायवेट तथा सरकारी प्राइमरी स्कूलों को अनिश्चितकाल के लिए बंद रखने का फरमान देर रात को धारा १४४ के तहत जारी किया गया है क्योंकि जम्मू-कश्मीर तथा लद्दाख में भी कोरोना वायरस ने दस्तक दे दी है। ईरान और दक्षिण कोरिया से आए चार लोगों में कोरोना वायरस की पुष्टि हो चुकी है। पीड़ितों में एक महिला है। ये सभी मरीज २६ फरवरी तथा ४ मार्च ईरान और दक्षिण कोरिया से जम्मू-कश्मीर व लद्दाख में आए थे।