" /> महाराष्ट्र में कोविड-19 के 283 नए मामले : मरीजों की संख्या 4,483

महाराष्ट्र में कोविड-19 के 283 नए मामले : मरीजों की संख्या 4,483

धारावी में 11 की मौत
महाराष्ट्र में कोरोना वायरस संक्रमण के 283 नए मामले सामने आने के साथ ही सोमवार को राज्य में संक्रमितों की संख्या बढ़कर 4,483 तक पहुंच गई। स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने यह जानकारी दी। उन्होंने कहा कि राज्य में कोरोना वायरस से सर्वाधिक प्रभावित मुंबई में 187 नए मामले सामने आए।
टोपे ने ट्वीट किया, ‘महाराष्ट्र में आज कोविड-19 के 283 नए मामले सामने आए, जिसके बाद संक्रमितों की संख्या बढ़कर 4,483 हो गई। इसमें वसई-विरार (मुंबई के बाहरी क्षेत्र) के 22 मामलों के बाद मुंबई के सबसे अधिक 187 मामले शामिल हैं।’ महाराष्ट्र में इस वायरस की वजह से अब तक 223 लोगों को अपनी जान गंवानी पड़ी है।
सोमवार को जिन अन्य इलाकों में संक्रमण के नए मामले सामने आए, उनमें कल्याण और डोंबिवली में 16, ठाणे में 21, नवी मुंबई और पिंपरी-चिंचवाड में नौ-नौ, पनवेल में छह, मीरा भाइंदर में सात, रायगढ़ में दो जबकि सतारा, भिवंडी, नागपुर और सोलापुर में एक-एक मामला सामने आया।
मुंबई स्थित एशिया की सबसे बड़ी झुग्गी बस्ती धारावी में सोमवार को कोरोना वायरस से संक्रमण के 30 नए मामलों की पुष्टि हुई, जिसके साथ यहां कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 168 हो गई है। यह जानकारी बीएमसी के अधिकारी ने दी। कोविड-19 से बुरी तरह से प्रभावित मुंबई में धारावी अत्यधिक संक्रमित स्थानों में एक है, जहां पर अबतक 11 लोगों की संक्रमण से मौत हुई है। बृह्नमुंबई महानगरपालिका के अधिकारी ने बताया कि नए संक्रमितों में आठ महिलाएं हैं। उन्होंने बताया कि नए संक्रमित धोरवाड़ा, 60 फीट रोड, शास्त्री नगर, मिनाजुद्दीन खान गाला, पीएमजीपी कॉलोनी, पद्मागोपाल चॉल, माटुंगा लेबर कैंप, कल्याणवाड़ी, काला किला, कुंची कुर्वे नगर, मुकुंद नगर और झोपड़ पट्टी के रहने वाले हैं। मध्य मुंबई के दादर में भी कोरोना वायरस से संक्रमण के तीन नए मामले आए हैं, जिससे इलाके में कुल संक्रमितों की संख्या 25 हो गई है।