‘मांसाहेब’ की भूमिका मेरा सौभाग्य!, अमृताराव की दिल की बात

‘ठाकरे’ फिल्म में स्व.मांसाहेब सौ. मीनाताई ठाकरे की भूमिका करने को मिली, यह मेरे लिए सौभाग्य की बात है। मांसाहेब वैâसी थीं, ‘मातोश्री’ निवासस्थान में उनका रहन-सहन, इसकी कोई जानकारी या वीडियो उपलब्ध नहीं था। ऐसे में ‘प्रबोधनकार’ की बहू और देश के एक बड़े नेता की पत्नी की भूमिका निभाना मेरे लिए किसी चुनौती से कम नहीं थी। इस प्रकार अभिनेत्री अमृता राव ने अपने दिल की बात कही। फिल्म के प्रमोशन के उपलक्ष्य में अमृता कल शिवाजी पार्क स्थित मांसाहेब की प्रतिमा के पास पहुंची थीं। यह मौका इसलिए खास हो गया क्योंकि अमृता वहां पर फिल्म ‘ठाकरे’ में निभाई गई मांसाहेब की भूमिका के गेटअप में अवतरित हुई थीं।
हिंदूहृदयसम्राट शिवसेनाप्रमुख श्री बालासाहेब ठाकरे के जीवन पर आधारित बहुचर्चित फिल्म ‘ठाकरे’ २५ जनवरी को रिलीज होनेवाली है। शिवसेना नेता-सांसद संजय राऊत और राऊटर्स एंटरटेनमेंट एलएलपी, वायकॉम १८ मोशन पिक्चर्स तथा कार्निवल मोशन पिक्चर्स द्वारा यह फिल्म बनाई गई है। फिल्म प्रमोशन के उपलक्ष्य में कल अमृता राव ने शिवाजी पार्क स्थित मांसाहेब की प्रतिमा का आशीर्वाद लिया। मांसाहेब की वेशभूषा में पहुंची अमृता की उस छवि को अपने वैâमरे में वैâद करने के लिए वहां फोटोग्राफरों की भीड़ उमड़ पड़ी थी। इस दौरान अमृता के इस लुक की चर्चा जोरों पर रही। इस दौरान अमृता ने मांसाहेब की प्रतिमा को लेकर अपनी पुरानी यादों को भी साझा किया।

कल शानदार म्यूजिक लांच
‘ठाकरे’ फिल्म का म्यूजिक लांच समारोह कल यानी १२ जनवरी को शिवसेनापक्षप्रमुख उद्धव ठाकरे, शिवसेना नेता व युवासेनाप्रमुख आदित्य ठाकरे की उपस्थिति में संपन्न होगा। बांद्रा के ताज लैंड्स एंड पांच सितारा होटल में सुबह १०.३० बजे उक्त समारोह होगा। इस मौके पर फिल्म अभिनेता नवाजुद्दीन सिद्दीकी, अभिनेत्री अमृता राव, फिल्म निर्माता संजय राऊत, संगीतकार रोहन-रोहन, गायक नकाश अजीज, वायकॉम १८ के सीईओ अजित अंधारे, कार्निवल मोशन पिक्चर्स के चेयरमैन श्रीकांत भसी, वर्षा राऊत, पूर्वशी राऊत, विदिता राऊत और निर्देशक अभिजीत पानसे उपस्थित रहेंगे।