" /> मुंबईकरों के लिए गुड न्यूज! -पर्यावरण मंत्री आदित्य ठाकरे

मुंबईकरों के लिए गुड न्यूज! -पर्यावरण मंत्री आदित्य ठाकरे

लगातार कोरोना महामारी के भयावह वातावरण में जी रहे मुंबईकरों को राज्य के पर्यावरण मंत्री आदित्य ठाकरे ने एक राहत देनेवाली खबर सुनाई है। देश में मरीजों के दोगुने होने की रफ्तार १६ दिन है, पर मुंबई की डबलिंग रेट २४.५ दिन पर पहुंचना, यह मुंबई के लिए ‘गुड न्यूज’ है, ऐसा ट्वीट पर्यावरण मंत्री आदित्य ठाकरे ने किया है। कोरोना पर विजय प्राप्त कर अस्पतालों से घर लौटनेवालों का प्रमाण बढ़ने का भी उल्लेख उन्होंने अपनी ट्वीट में किया है।
मुंबई मनपा आयुक्त इकबाल सिंह चहल द्वारा दी गई जानकारी का उल्लेख करते हुए पर्यावरण मंत्री आदित्य ठाकरे ने उक्त बातें अपने ट्वीट में कही हैं। ‘चेसिंग द वायरस’ इस अभियान को अब उल्लेखनीय यश मिलने लगा है। एक पॉजीटिव मरीज के पीछे १५ लोगों को क्वॉरंटीन करना पड़ता है, जिन्हें प्रभावी रूप से क्वॉरंटीन किया जा रहा है। मरीजों को बेहतर उपचार व्यवस्था के साथ ही क्वॉरंटीन सेंटर में लॉफिंग थेरपी, योगा थेरपी, पौष्टिक आहार और रोग प्रतिरोधक शक्ति बढ़ाने के लिए किए जानेवाले सहायक उपचार के कारण कोरोना मरीजों के स्वस्थ्य होने की बात मनपा आयुक्त इकबाल सिंह चहल ने कही है।

ये है ट्वीट
देश में मरीजों के दोगुने होने की रफ्तार १६ दिन होते हुए मुंबई की डबलिंग रेट २४.५ दिन पर पहुंचना यह मुंबई के लिए ‘गुड न्यूज’ है, ऐसा ट्वीट पर्यावरण मंत्री आदित्य ठाकरे ने किया है। डिस्चार्ज रेट ४४ प्रतिशत, डेथ रेट ३ प्रतिशत के अलावा धारावी का डबलिंग रेट ४४ दिनों पर पहुंचना, यह मुंबई के लिए अच्छी खबर है, ऐसी बात पर्यावरण मंत्री आदित्य ठाकरे ने कही है।