मुंबई की इमारत में मौत की सरगम, पांच की गई जान

पूर्वी उपनगर चेंबूर के तिलक नगर इलाके में कल रिहाइशी इमारत में भयंकर आग लग गई। यह आग 15 मंजिला सरगम सोसायटी क्रमांक-३५ की ११वीं मंजिल पर लगी थी। इस आग में 5 लोगों के मौत की खबर है। जबकि काफी लोगों को मुंबई फायर ब्रिगेड के जवानों ने किया।
गौरतलब है कि तिलक नगर के सरगम सोसायटी इमारत क्रमांक-३५ के ‘बी’ विंग में गुरुवार रात ८.२० के करीब ११वीं मंजिल पर स्थित एक कमरे में अचानक आग लग गई। इसकी सूचना पुलिस व फायर ब्रिगेड को दी गई। मौके पर पहुंचे दमकल कर्मचारी व पुलिस ने फौरन बचाव व राहत कार्य शुरू कर दिया। पुलिस ने बताया कि धुंआ अधिक होने के चलते राहत कार्य में दिक्कतें आ रही थीं। प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि कुछ लोग इमारत की १२वीं मंजिल पर फंसे हुए थे जिन्हें निकालने का काम पुलिस व दमकल कर्मियों ने किया। इस आग में 5 लोगों के मारे जाने की खबर है। इस आग को बुझाने के लिए दमकल की १० से १२ गाड़ियां, ४ जेटी, ३ वॉटर टैंकर पहुंच चुके थे। पुलिस उपायुक्त शहाजी उमाप ने बताया कि प्रारंभिक जांच में इस आग के लगने के पीछे शार्ट सर्किट माना जा रहा है।
इस आग में 5 की मौत होने की भर है। जिसमें नीता जोशी (72 वर्ष), भालचंद्र जोशी (72 वर्ष) सुमन श्रीनिवास जोशी (83 वर्ष) सरला सुरेश गंगर (52 वर्ष), लक्ष्मीबेन प्रेमजी गंगर (83 वर्ष) का समावेश है। जबकि श्रीनिवास जोशी (86 वर्ष), छगन सिंग, फायरमैन (28 वर्ष)  जख्मी हैं।