" /> मुंबई को मिलेगा एक और मेगा कोरोना केयर केंद्र

मुंबई को मिलेगा एक और मेगा कोरोना केयर केंद्र

-एनएससीआई में 40 बेड का आईसीयू और रेसकोर्स का कोरोना केंद्र 30 मई को होगा शुरू
-पर्यावरण मंत्री आदित्य ठाकरे से मनपा आयुक्त का वादा

वरली के नेशनल स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स ऑफ इंडिया यानी एनएससीआई के कोरोना केयर केंद्र में 40 बेड के आईसीयू का काम तेजी से चल रहा है। इसके साथ ही महालक्ष्मी रेसकोर्स में कोरोना केयर केंद्र का काम अंतिम चरण में है। जंबो सुविधावाले दोनों मेगा केंद्र आगामी 30 मई तक कोरोना मरीजों के इलाज के लिए उपलब्ध हो जाएंगे। यह वादा कल मनपा आयुक्त इकबाल सिंह चहल ने पर्यावरण मंत्री आदित्य ठाकरे से किया है।
मनपा की ओर से कोरोना मरीजों के लिए किए जा रहे उपाय योजना का जायजा कल पर्यावरण मंत्री आदित्य ठाकरे ने एनएससीआई में हुई बैठक में लिया। बैठक की शुरुआत में मनपा आयुक्त ने विभिन्न इलाकों में बनाए जा रहे कोरोना केंद्र के अंतर्गत उपलब्ध की जानेवाली जंबो फैसिलिटी की जानकारी दी। इसके साथ ही उन्होंने मनपा के प्रमुख अस्पतालों, उपनगरीय अस्पतालों, निजी अस्पतालों और दवाखाना में उपलब्ध की गई सुविधा तथा बेड और एम्बुलेंस की सेवा जल्द ही उपलब्ध कराए जाने को लेकर की जा रही कार्यवाही की भी विस्तृत जानकारी पर्यावरण मंत्री आदित्य ठाकरे को दी। मनपा की हेल्पलाइन से लेकर आईसीयू की बेड क्षमता बढ़ाने को लेकर किये जा रहे उपाय योजना का जायजा पर्यावरण मंत्री आदित्य ठाकरे ने इस दौरान लिया। मनपा द्वारा कोरोना मरीजों के इलाज के लिए किए जा रहे उपाय योजना पर पर्यावरण मंत्री आदित्य ठाकरे ने समाधान व्यक्त किया और जल्द ही कोरोना मरीजों की सेवा उपलब्ध कराने के निर्देश संबंधित विभाग को दिए।

रेसकोर्स के पहले चरण का काम 90 प्रतिशत पूरा
जी/दक्षिण वार्ड के अंतर्गत नेशनल स्पोर्टस्‌ कॉम्प्लेक्स ऑफ इंडिया यानी एनएससीआय में 500 बेड का कोरोना केयर केंद्र पहले ही शुरू हो गया है। इसमें 150 बेड और बढ़ाए गए हैं। वर्तमान में एनएससीआई में 650 बेड का कोरोना केयर केंद्र शुरू है। अब इसमें 40 बेड का आईसीयू शुरू किया जाएगा। इसके अलावा महालक्ष्मी रेसकोर्स में कोरोना केयर केंद्र के पहले चरण का काम 90 प्रतिशत हो गया है। शेष काम आगामी दो दिन में पूरा होगा। पहले चरण में यहां 300 बेड का कोरोना केयर केंद्र शुरू होगा, जिसमें 100 बेड आईसीयू के होंगे। इस केंद्र का जल्द ही विस्तार किया जाएगा। यहां 500 बेड और बढाए जाएंगे। यह काम आगामी 15 दिनों में पूरा होगा। इस अतिरिक्त बेड के साथ ही 126 बेड के आईसीयू का भी काम प्रगति पर है। महालक्ष्मी रेसकोर्स में पहले चरण में बन रहा कोरोना केयर केंद्र 30 मई को शुरू किए जाने की बात भी आयुक्त ने कही।