मुंबई को विश्वास है महायुति फिर खास है, एमएमआर की सभी सीटें जीतने का जनता को भरोसा

लोकसभा चुनाव के अंतिम चरण का चुनाव संपन्न होने के बाद मुंबई सहित देशभर में ‘एनडीए’ को पूर्ण बहुमत आने की रिपोर्ट मीडिया में आने के बाद मुंबईकरों में खुशी की लहर दिखाई दे रही है। मुंबई को विश्वास है कि महायुति फिर इस बार बाजी मारेगी। महा मुंबई की सभी सीटें महायुति जीतेगी, ऐसा विश्वास जनता को है। महाराष्ट्र की कुल ४८ सीटों में मीडिया एग्जिट पोल में महायुति को ४२ से अधिक सीटें मिल रही हैं। पूरे देश में ‘एनडीए’ को २७७ से ३५० तक सीट विभिन्न चैनल अपने एग्जिट पोल की रिपोर्ट में दे रहे हैं। उद्योगपति अशोक अग्रवाल ने कहा कि एग्जिट पोल देखने के बाद दिली तौर पर खुशी हुई है। भाजपा की सत्ता के बाद व्यापारियों को थोड़ी परेशानी अवश्य उठानी पड़ी है परंतु देशहित में मोदी का सत्ता में आना जरूरी था। केंद्र में मजबूत सरकार की आवश्यकता है। राज्य में कोई भी सत्ता में रहे उसका कोई असर नहीं पड़ता है। इसी प्रकार कांदिवली के व्यापारी योगेंद्रनाथ पांडेय का कहना है कि एग्जिट पोल देखने के बाद मुंबईकर ही नहीं बल्कि पूरे देश में खुशी की लहर है। ठाणे के वीरेंद्र प्रताप सिंह का कहना है कि एक शेर को हराने के लिए सभी दल एक हुए, इसके बाद एग्जिट पोल में एनडीए की जीत की खबर देखकर इतना अधिक खुश हूं कि उसका वर्णन नहीं कर सकता। शहाड के व्यापारी शिवगोविंद श्रीवास्तव का कहना है कि देश के हित में मोदी का आना जरूरी है। एग्जिट पोल जो बता रहा है, ईश्वर करे वह सौ प्रतिशत सही हो। पोल की रिपोर्ट से खुशी तो है परंतु सही खुशी २३ मई को रिजल्ट आने के बाद होगी। बैग व्यापारी अभिमन्यु सिंह का कहना है कि एग्जिट पोल में जो बातें आ रही हैं, वे सही हुर्इं तो बहुत ही खुशी होगी। इसी प्रकार दहिसर के प्रशांत सिंह, अनिकेत नार्वेकर, श्रीराम चायवाले आदि लोगों का एक ही कहना है कि देशहित में मोदी को एक बार और मौका मिलना चाहिए, जो जनता ने करके दिखाया है। एग्जिट पोल की रिपोर्ट से ऐसा ही लग रहा है। इसकी खुशी तो है परंतु असली खुशी २३ मई को चुनाव परिणाम आने के बाद होगी।

मुंबई कांग्रेस कार्यालय में सन्नाटा
देश में लोकसभा चुनाव परिणाम आगामी २३ मई को आएगा। चुनाव परिणाम आने से पहले मीडिया ने एग्जिट पोल में एनडीए की सरकार बनने की भविष्यवाणी कर दी। एग्जिट पोल की रिपोर्ट आने के बाद मुंबई कांग्रेस कार्यालय में सन्नाटा छा गया है। कार्यालय पूरी तरह से कल सूना-सूना रहा। हालांकि प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अशोक चव्हाण और मुंबई कांग्रेस अध्यक्ष मिलिंद देवड़ा एग्जिट पोल की रिपोर्ट गलत करार देते हुए कहा कि २३ मई को एग्जिट पोल की रिपोर्ट गलत साबित होगी और यूपीए सत्ता में आएगी।
सट्टे में भी सरस
लोकसभा चुनाव संपन्न होने के बाद एग्जिट पोल में एनडीए को ३०० से ३५० सीट लेकर मोदी पुन: प्रधानमंत्री होंगे। ऐसी घोषणा मीडिया ने कर दी है। मीडिया के एग्जिट पोल के बाद मुंबई के सट्टा बाजार में १५ हजार करोड़ का सट्टा लगा है। मुंबई के सट्टा बाजार में भाजपा को २३८ से २४१, कांग्रेस को ७८-८१ सीटें मिल रही हैं। दिल्ली के सट्टा बाजार में भाजपा को २३८ से २४१, कांग्रेस को ७९ से ८१, राजस्थान के सट्टा बाजार एनडीए को ३०० और यूपीए को १३२ से १३५, गुजरात के सट्टा बाजार में एनडीए को ३०० और कांग्रेस को ८०-८२ सीटें मिल रही हैं।

‘युति को मिलेगी ४२ सीटें’
महाराष्ट्र में शिवसेना-भाजपा को ४२ से अधिक सीटें मिलेंगी और देश में ३०० का आंकड़ा पार करके भाजपा पूर्ण बहुमत हासिल करेगी, ऐसा दावा भाजपा प्रदेश अध्यक्ष रावसाहेब दानवे ने किया। कई दलों के नेताओं ने प्रधानमंत्री बनने का सपना देखा था परंतु जनता उनके बहकावे में नहीं आई। महाराष्ट्र में युति को ४२ से अधिक सीटें मिलेगी, ऐसा विश्वास दानवे ने व्यक्त किया।

‘एनडीए की बनेगी सरकार’
लोकसभा चुनाव में एनडीए को ३०० से अधिक सीटें मिलेंगी। एनडीए की स्पष्ट बहुमत की सरकार होगी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में पुन: एक बार एनडीए की सरकार बनेगी। एग्जिट पोल में जो आ रहा है, वह सत्य होगा। एग्जिट पोल हवा-हवाई नहीं होता है। एग्जिट पोल पूरी तरह से सही होता है। एनडीए की सरकार बनेगी, ऐसा विश्वास गडकरी ने व्यक्त किया।