" /> मुंबई में कोरोना प्रभावित पुलिस वालों के लिए अस्पतालों में विशेष कमरा : कोरोना के लिए स्पेशल विजिलेंस सेल

मुंबई में कोरोना प्रभावित पुलिस वालों के लिए अस्पतालों में विशेष कमरा : कोरोना के लिए स्पेशल विजिलेंस सेल

राज्य में कोरोना प्रकोप से दो पुलिसकर्मियों की मौत हो गई, यह एक दुखद और दुर्भाग्यपूर्ण घटना है। महाराष्ट्र सरकार उनके परिवार के पीछे मजबूती से खड़ी है। दोनों मृतक पुलिस वालों के परिवारों वालों को 50-50 लाख रुपए की सहायता और उचित सरकारी नौकरी के साथ-साथ नियमानुसार सरकारी सहायता दी जाएगी। यह बात गृह मंत्री अनिल देशमुख ने कल फेसबुक के माध्यम से बातचीत के दौरान कही।
कोरोना  युद्ध में पुलिस बल बहुत ही मुश्किल स्थिति में काम कर रहा है। इस स्थिति में सरकार पुलिस के पीछे मजबूती के साथ खड़ी है। ऐसा देशमुख ने कहा।
कोरोना स्पेशल सेल की स्थापना
कोरोना के संदर्भ मे किसी भी पुलिस अधिकारी या कर्मचारी की प्रकृति ठीक न होने की खबर मिलने पर तत्काल उपचार प्रदान करने के लिए एक अलग कोरोना विजिलेंस सेल की स्थापना की गई है। इसके लिए मुंबई के लिए संयुक्त पुलिस आयुक्त नवल बजाज और महाराष्ट्र के अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक संजीव सिंघल को नोडल अधिकारी बनाया गया है। जिला स्तर पर भी संबंधित पुलिस आयुक्त और जिला पुलिस अधीक्षक ऐसी कमेटियां स्थापित करेंगे। साथ ही, मुंबई के दो अस्पताल पुलिस के लिए आरक्षित होंगे। गृह मंत्री ने समाज के सभी वर्गों से कोरोना के विरुद्ध लड़ाई में सहयोग करने की अपील की है।