" /> मुंबई सीरियल ब्लास्ट, एक और मेमन की मौत

मुंबई सीरियल ब्लास्ट, एक और मेमन की मौत

मुंबई में १९९३ में हुए सिलसिलेवार बम धमाके से जुड़ी एक बड़ी खबर आई है। इस सीरियल बमकांड में दोषी एक और मेमन की कल मौत हो गई। मरनेवाले का नाम यूसुफ मेमन बताया जा रहा है। यूसुफ नासिक जेल में बंद था और उसकी मौत यहीं हुई है। यूसुफ पर मुंबई में हुए सीरियल ब्लास्ट की साजिश में शामिल होने का आरोप था। उसकी मौत कैसे हुई, इसकी जांच जारी है।

नासिक जेल में काट रहा था उम्रकैद
जानकारी के मुताबिक अभी शुरुआती तौर पर यूसुफ मेमन की मौत की वजह हार्ट अटैक बताई जा रही है। हालांकि उसके शव को पोस्‍टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही कुछ स्पष्ट होगा। यूसुफ नासिक जेल में उम्रकैद की सजा काट रहा था। १९९३ के मुंबई बम धमाके के आरोपी और अंडरवर्ल्‍ड गैंगस्‍टर टाइगर मेमन का छोटा भाई था यूसुफ मेमन।

२००७ में सुनाई गई था सजा
यूसुफ मेमन को २००७ में उम्रकैद की सजा सुनाई गई थी। वह पहले मुंबई की ऑर्थर रोड जेल में बंद था। इसके बाद उसे २०१८ में नासिक जेल में शिफ्ट किया गया था। याकूब मेमन का भाई इसाक मेमन भी नासिक जेल में सजा काट रहा है। मुंबई बम ब्लास्ट में दोषी ठहराए गए लोगों में ४ सदस्य टाइगर मेमन के परिवार से ही हैं। इनमें एक भाई याकूब मेमन को नागपुर सेंट्रल जेल में फांसी दे दी गई थी।