मुख्‍यमंत्री के कुत्‍ते की मौत, डॉक्‍टरों पर केस दर्ज

तेलंगाना के मुख्यमंत्री के। चंद्रशेखर राव के आधिकारिक बंगले में रहने वाले एक पालतू कुत्ते की मौत हो गई। पुलिस ने शनिवार को इस मामले में एक पशु चिकित्सक के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है। ११ सितंबर को एक इंजेक्शन लगाने के बाद कथित तौर पर ‘हस्की’ नाम के ११ महीने के कुत्ते की मौत हो गई।

मुख्यमंत्री के बंगले ‘प्रगति भवन’ में पालतू कुत्तों के केयरटेकर आसिफ अली खान ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई कि सीएम हाउस पर नौ पालतू कुत्तों में से एक ‘हस्की’ १० सितंबर को अचानक बीमार हो गया था। वह कुछ भी नहीं खा-पी रहा था। अगले दिन पशु चिकित्सक रंजीत ने पालतू जानवर की जांच की, जिसमें पाया कि उसे काफी ज्याद बुखार है। उसी दिन बीमार कुत्ते को एक प्राइवेट एनीमल क्लिनिक में ले जाया गया जहां उसने दम तोड़ दिया। शिकायतकर्ता ने आरोप लगाया कि डॉक्टर और क्लीनिक के प्रभारी की लापरवाही के कारण कुत्ते की मौत हो गई।

बंजारा हिल्स पुलिस ने कुत्ते की मौत के मामले में पशु चिकित्सा क्लिनिक के प्रभारी और डॉक्टर रंजीत के खिलाफ मामला दर्ज किया है। दोनों को भारतीय दंड संहिता की धारा ४२९ और पशु क्रूरता निवारण अधिनियम की धारा ११ (४) के तहत आरोपी बनाया गया है। आरोप सही पाए जाने पर डॉक्टरों को ५ साल तक की सजा हो सकती है।