मेट्रो का काम ट्रैफिक जाम!

मुंबई महानगर प्रदेश विकास प्राधिकरण (एमएमआरडीए) द्वारा घोडबंदर रोड पर मेट्रो परियोजना-४ का काम किया जा रहा है। जब से काम शुरू हुआ है तब से ही यात्रियों को घोडबंदर रोड पर घंटों ट्रैफिक की समस्या में जूझना पड़ रहा हैं। मनपा, एमएमआरडीए और ट्रैफिक पुलिस में तालमेल न होने के कारण ट्रैफिक की समस्या का हल नहीं निकल पा रहा है, जिसके चलते घोडबंदर रोड से यात्रा करनेवाले यात्रियों का कार्यालय जाने का टाइम टेबल बदल चुका है। कार्यालय पहुंचने के लिए ठाणेकरों को ३० से ४५ मिनट पहले ही घर से निकलना पड़ रहा है।
बता दें कि वडाला से कासारवडवली मेट्रो परियोजना-४ का काम एमएमआरडीए द्वारा किया जा रहा है। इस काम के चलते एमएमआरडीए द्वारा कासारवडवली से मुलुंड चेकनाका तक एक ओर और कहीं-कहीं दोनों ओर घोडबंदर रोड पर बैरिकेड लगाए गए हैं। इसके साथ ही ठाणे मनपा द्वारा कासारवडवली से पाटलीपाढ़ा के सर्विस रोड पर ड्रेनेज लाइन का काम शुरू है, जिसके चलते सर्विस रोड को मनपा द्वारा बंद रखा गया है। इन दोनों कामों के चलते ट्रैफिक का भार घोडबंदर रोड पर आ रहा है। इन सभी कारणों के चलते ठाणेकरों को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।
कासारवडवली के आनंदनगर परिसर में रहनेवाले थॉमस सिक्वेरा मुंबई (विलेपार्ले) अपने निजी वाहन से जाते हैं। उन्होंने बताया कि रोजाना उन्हें अपने कार्यालय पहुंचने के लिए एक घंटे ट्रैफिक में गुजारना पड़ता है। कासारवडवली के रहनेवाले गिरीश पाटील का रियल इस्टेट का बिजनेस है। उन्होंने बताया कि यदि कोई क्लाइंट उन्हें मिलने को बुलाता है तो उन्हें समय के एक घंटे पहले निकलना पड़ता है। कासारवडवली के रहनेवाले ज्ञान सिंह ने बताया कि ठाणे स्टेशन जाने में जहां ३० मिनट लगता था, वहीं अब १ घंटे लगता है।
कार्यों का असर
ठाणेकर हो रहे हैं परेशान
यात्रा में लग रहा है दोगुना समय
ऑफिस पहुंचने में हो रही है देर