मेट्रो-४ को शॉर्ट ब्रेक

 

 बरसात थमने के बाद होगा काम शुरू
 परियोजना की बढ़ सकती है समय–सीमा
वडाला-कासारवडवली मेट्रो-४ परियोजना के कार्य को बरसात ने लगाम लगा दी है। तेज बरसात के चलते मेट्रो-४ के काम को एमएमआरडीए ने शॉर्ट ब्रेक दे दी है। एमएमआरडीए अधिकारियों का कहना है कि बरसात धीमी होते ही काम की फिर शुरुआत कर दी जाएगी। काम बंद होने से मेट्रो-४ परियोजना की समय-सीमा आगे बढ़ सकती है।
बता दें कि ठाणे शहर और मुंबई शहर को जोड़नेवाली कासारवडवली-वडाला मेट्रो परियोजना-४ के पूर्ण होने का इंतजार ठाणेकरों सहित मुंबईकरों को भी है लेकिन एक के बाद एक नए कारणों के चलते मेट्रो परियोजना-४ के काम में देरी हो रही है। कुछ दिन पहले महावितरण के खंभों ने मेट्रो परियोजना-४ को ब्रेक लगा दिया था। महावितरण के खंभों को हटाने के बाद अब बरसात ने मेट्रो-४ को ब्रेक लगा दिया है।
पिछले ४ दिनों से ठाणे शहर में भारी बरसात शुरू है। बरसात के दौरान एमएमआरडीए कर्मचारियों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा था, जिसकी शिकायतें कर्मचारियों ने एमएमआरडीए से की थी। कर्मचारियों को हो रही दिक्कतों को ध्यान में रखते हुए एमएमआरडीए ने काम को रोक दिया है। एमएमआरडीए प्रवक्ता दिलीप कवटकर ने बताया कि तेज बरसात के चलते मेट्रो परियोजना-४ के काम को रोक दिया गया है। बरसात धीमी होते ही काम की शुरुआत कर दी जाएगी।
क्या है परियोजना?
मेट्रो-४ परियोजना की कुल लागत १४,५४९ करोड़ रुपए है, जिससे ३२ किलोमीटर की दूरी तक मेट्रो का जाल बिछाया जाएगा। इस परियोजना को २०२२ तक पूर्ण करना है।