" /> मेरठ में लव जिहाद!, अमन बनकर अब्दुल्ला ने हिंदू बच्ची को प्रेम जाल में फंसाया

मेरठ में लव जिहाद!, अमन बनकर अब्दुल्ला ने हिंदू बच्ची को प्रेम जाल में फंसाया

अब्दुल्ला के पास चार बीबियां और चार बच्चे पहले से हैं

उत्तर प्रदेश में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की सरकार में लगातार कई जिलों से लव जिहाद के मामले तेज हो गए हैं। प्रारंभिक दिनों २०१७ में मुख्यमंत्री द्वारा बनाए गए एंटी रोमियों सेल फेल हो चुका है। ताजा प्रकरण में मेरठ से लव जिहाद का चौंकानेवाला मामला सामने आया है। मेरठ के कंकरखेड़ा थानाक्षेत्र में अब्दुल्ला नाम का एक व्यक्ति अमन चौधरी बनकर नाबालिग हिंदू लड़की को प्रेम जाल में फंसाता है और फिर उसका अपहरण करता है।
जानकारी के अनुसार बीती ३ सितंबर को एक नाबालिग लड़की गायब होती है। १३ दिन बाद जब लड़की बरामद होती है तो सनसनीखेज खुलासा हुआ। पुलिस ने पूछताछ में पता चला कि ये व्यक्ति जो अधेड़ है, वो नकली बाल लगाता था ताकि वो जवान दिख सके। अब्दुल्ला उर्फ अमन नकली बाल जेब में रखता था। ३ सितंबर को ये शातिर लड़की को अगवा कर गंगानगर इलाके में रखे हुए था। १३ दिन बाद आरोपी गिरफ्तार हुआ तो उसने खुद ही सारी कहानी बताई। पुलिस ने इस पर अपहरण, बलात्कार और पॉक्सो एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज किया है। ३ सितंबर को मेरठ के कंकरखेड़ा थाना क्षेत्र के एक किशोरी गायब हो गई थी। १३ दिन बाद बुधवार को कंकरखेड़ा थाना क्षेत्र की पुलिस ने अब्दुल्ला नाम के व्यक्ति को गिरफ्तार किया। पूछताछ में अब्दुल्ला ने बताया कि वह खुद को अमन बनकर घूमता था। पहले किशोरियों को प्रेम जाल में फंसाता था और फिर उनके साथ दुष्कर्म जैसी घिनौनी वारदात को अंजाम देता था। इस संदर्भ में एसपी सिटी अखिलेश नारायण ने बताया कि थाना कंकड़खेड़ा में ३ सितंबर को एक नाबालिग बच्ची के अपहरण का मुकदमा दर्ज किया गया था। मामले में गंभीरता से जांच की गई।
इस दौरान कई टीमें बनाकर खोजबीन की जा रही थी। तब तक यह पता चला कि बच्ची का अपहरण ४५ वर्षीय व्यक्ति ने किया है, जिसके पास चार बीबियां और चार बच्चे पहले से हैं। उसने बताया कि वह अब्दुल्ला (मुसलमान) होकर भी हिंदू (अमन चौधरी) नाम से बच्ची को उठाया था। फिलहाल पुलिस ने बच्ची को सकुशल बरामद कर अभियुक्त अब्दुल्ला को गिरफ्तार कर लिया गया है।