मेरा महाराष्ट्र…भगवा महाराष्ट्र, एक लाख नए शाखाप्रमुख बनाए जाएंगे

शिवसेनापक्षप्रमुख उद्धव ठाकरे की संकल्पना से ‘मेरा महाराष्ट्र…भगवा महाराष्ट्र’ अभियान शुरू किया जा रहा है। इस अभियान के तहत राज्य के ग्रामीण भागों में एक लाख से अधिक शाखाप्रमुख की नियुक्तियां की जानेवाली हैं। गांव-गांव में भगवा वातावरण निर्माण करने के लिए हर प्रभागों में शाखाप्रमुख नियुक्त किए जाएंगे। विशेष रूप से शाखाप्रमुख की नियुक्ति करते समय कर्मठ शिवसैनिकों को प्राथमिकता दी जाएगी।
शिवसेना की ५३वीं वर्षगांठ पर शिवसेना उपनेता विश्वनाथ नेरूरकर ने प्रस्तावना वक्तत्व के दौरान ‘मेरा महाराष्ट्र… भगवा महाराष्ट्र’ की संकल्पना पर खुलकर प्रकाश डाला। पिछले पांच वर्षों में महसूस किए गए कड़वे अनुभव को देखते हुए आगामी चुनाव की पूर्व तैयारी के लिए इस संकल्पना को अमल में लाना वक्त की मांग होने की बात नेरूरकर ने कही। आगामी २७ जुलाई तक शाखाप्रमुखों की नियुक्ति की प्रक्रिया पूरी की जाएगी। शाखाप्रमुख की नियुक्ति करते समय कर्मठ शिवसैनिकों को प्राथमिकता देने की आदेश शिवसेनापक्षप्रमुख उद्धव ठाकरे की होने की बात नेरूरकर ने कही। नए शाखाप्रमुखों का पहचान पत्र बनाया जाएगा। इसी तरह ग्रामीण भागों में १४ जुलाई से २७ जुलाई तक शिवसेना सदस्य पंजीयन अभियान शुरू किया जाएगा। शाखाप्रमुख और शाखा संगठक पदों पर जिन शिवसैनिकों का चयन होगा, उनका शिवसैनिक पंजीयन आवेदन छाया चित्र सहित १ जुलाई से सात जुलाई तक शिवसेना भवन में जमा किया जाएगा।
उद्धव ठाकरे किसानों से करेंगे बातचीत
किसानों को फसल बीमा दिलाने के लिए शिवसेना ने ग्रामीण भागों में मदद केंद्र की स्थापना की है। उस मदद केंद्र में शिवसेनापक्षप्रमुख उद्धव ठाकरे स्वयं भेंट देंगे और किसानों से भी प्रत्यक्ष रूप से बातचीत करेंगे। इसके लिए आगामी २२, २३ और २४ जून को दौरा आयोजित किया गया है। इस दौरे में शिवसेना नेता व युवासेनाप्रमुख आदित्य ठाकरे के अलावा शिवसेना के अन्य नेता, मंत्री और पदाधिकारी भी उपस्थित रहेंगे।