मैट्रो के झमेले में फंसा पवई  झील का सौंदर्यीकरण

मुंबई में अपने अस्त-व्यस्त काम के झमेले से मेट्रो ने लोगों को परेशान कर रखा है। मेट्रो ने अपना प्रकोप अब पवई झील और उसके आस-पास के इलाकों में भी दिखाना शुरू कर दिया है। मनपा द्वारा पवई झील के लिए किए जा रहे सौंदर्यीकरण का कार्य वहां से गुजरनेवाली मेट्रो-६ के निर्माण कार्य के कारण रोकना पड़ा। इससे सौंदर्यीकरणयुक्त पवई झील को देखने और वहां भ्रमण करने के लिए लोगों को कुछ समय तक और इंतजार करना पड़ेगा।
बता दें कि मनपा पवई झील में एलईडी लाइट लगवाने, झील के अंदर म्यूजिकल फाउंटेन बनवाने, लोगों के आने-जाने के लिए वॉक-वे बनवाने, बच्चों के खेलने के लिए मैदान, निसर्ग उद्यान नूतनीकरण करने सहित अन्य कई सौंदर्यीकरण के कार्य करने जा रही है। इसके लिए मनपा द्वारा ६ निविदाएं प्रस्तावित की गर्इं पर मेट्रो-६ का काम पवई झील के सौंदर्यीकरण के बीच में आ खड़ा हुआ, जिससे मनपा को ४ प्रस्तावित निविदाओं को कुछ समय के लिए रोकना पड़ा है।
मेट्रा-६ का कार्य लोखंडवाला जंक्शन स्थित स्वामी समर्थ नगर से होकर पवई लेक तक जाता है। स्थानीय लोगों का कहना है कि पहले ही मेट्रो के कार्य से वे काफी परेशान हैं। मेट्रो के कारण लोगों को ट्रैफिक से लेकर और कई अन्य कार्यों के रोकने की समस्याएं झेलनी पड़ती हैं और अब उनको सौंदर्यीकृत पवई झील को देखने के लिए भी काफी इंतजार करना पड़ेगा। मनपा के वाटर सप्लाई प्रोजेक्ट विभाग का कहना है कि कार्य के अवसुद्ध होने से अब उन्हें कुछ समय के लिए इंतजार करना पड़ेगा। अन्य २ प्रस्तावित निविदाओं का काम अभी भी जारी है।