मॉनसून में नहीं रुकेगी लोकल!

नालासोपारा-वसई में पानी भर जाने के कारण पिछले साल पश्चिम रेलवे की सेवाएं मॉनसून में पूरी तरह से ठप पड़ गई थीं लेकिन इस बार मॉनसून में ऐसा नहीं होगा। पश्चिम रेलवे ने इससे बचने के लिए पुख्ता इंतजाम किए हैं, जिससे इस बार मॉनसून में लोकल नहीं रुकेगी।
बता दें कि मॉनसून के दौरान पिछले साल जहां-जहां जल जमाव की समस्या से पश्चिम और मध्य रेलवे को परेशानी उठानी पड़ी थी, वहां-वहां इस बार पुख्ता इंतजाम किए जा रहे हैं। वसई-विरार मनपा द्वारा नाला सफाई की शुरुआत हो चुकी है। पिछले साल जब बारिश में परेशानी हुई थी तो रेलवे और वसई-विरार मनपा ने संयुक्त रूप से सर्वे किया था जिसमें ३ नए नाले बनाने की जरूरत महसूस की गई थी। वसई-विरार मनपा ने नाले का काम मई में पूरा होने का दावा किया। वहीं नालासोपारा स्टेशन और नाला संख्या ८३ के बीच जर्जर हो चुकी ड्रेनेज लाइन की मरम्मत करने का निर्णय प्रशासन ने लिया है। वसई-विरार के बीच ट्रैक पर सबसे ज्यादा पानी शहर से ही आता है। नालासोपारा के उत्तरी छोर पर जो क्रॉसिंग के समीप नाला बना, उसे साफ करने का काम प्रगति पर है।
पश्चिम रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी रवींद्र भाकर का कहना है कि ८० प्रतिशत कार्य मॉनसून से जुड़े पूरे हो चुके ह और मॉनसून से पहले सारे काम पूरे हो जाएंगे। जहां-जहां पानी भरते हैं, ऐसी जगहों पर १०० पंप लगाने की हमारी योजना है।