" /> मॉनसून से पहले सड़कें होंगी चकाचक

मॉनसून से पहले सड़कें होंगी चकाचक

मॉनसून के आगमन में अब कुछ ही महीने बचे हैं। ऐसे में मुंबईकरों को मॉनसून में जलजमाव और खराब सड़कों से निजात दिलाने के लिए मनपा अभी से ही जुट गई है। खराब सड़कों को मॉनसून से पहले चकाचक करने की तैयारी मनपा ने की है। इसके तहत शहर और उपनगरों की सड़कों का क्रांक्रीटीकरण, डांबरीकरण कर मजबूतीकरण किया जाएगा। मनपा के इस कदम से मॉनसून से पहले सड़कों की शिकायतों का निपटारा हो जाएगा और मुंबईकर चकाचक सड़कों पर सुखदायक सफर कर पाएंगे।
रु ६३२ करोड़ होंगे खर्च
शहर और उपनगरों की सड़कों की मरम्मत, कांक्रीटीकरण और डांबरीकरण पर मनपा करीब ६३२ करोड़ रुपए खर्च करेगी। चरणबद्ध तरीके से शहर और उपनगरों के वॉर्डों के अधीन आनेवाली सड़कों पर यह रकम खर्च की जाएगी।
पूर्वी उपनगर में रु ९६ करोड़ होंगे खर्च
पूर्वी उपनगर के एन वॉर्ड के अधीन आनेवाली सड़कों के क्रांकीटीकरण, मरम्मत और मजबूतीकरण पर करीब ९६.२० करोड़ रुपए खर्च किए जाएंगे।
शहर में सबसे ज्यादा खर्च
शहर के अधीन आनेवाले मनपा के प्रशासनिक ए, बी, सी, डी, ई, एफ-उत्तर, जी-दक्षिण, एफ-दक्षिण और जी-उत्तर वॉर्ड की सड़कों की मरम्मत और कांक्रीटीकरण किया जाएगा। ए,बी,सी,डी और ई वॉर्ड में २३४.५३ करोड़ रुपए खर्च होंगे। इसी तरह एफ-उत्तर, एफ-दक्षिण, जी-उत्तर, जी-दक्षिण वॉर्ड की सड़कों की मरम्मत और क्रांक्रीटीकरण पर ३२३.९० करोड़ रुपए खर्च किए जाएंगे।