" /> मॉल्स, शॉपिंग सेंटर हुए बंद! भीड़भाड़वाली जगहों पर लोग हुए कम

मॉल्स, शॉपिंग सेंटर हुए बंद! भीड़भाड़वाली जगहों पर लोग हुए कम

कोरोना की दहशत को देखते हुए राज्य सरकार की तरफ से मॉल्स, शॉपिंग सेंटर, थिएटर व अन्य सार्वजनिक स्थलों को बंद करने का निर्देश मिलते ही शहर के हर कोने में इसका पालन किया जा रहा है। गेटवे ऑफ इंडिया, गिरगांव चौपाटी, मरीन ड्राइव जैसे इलाकों में जहां शनिवार-रविवार वीकेंड पर अक्सर भीड़ मिलती है, वहां लोग तो मौजूद थे लेकिन भीड़ अधिक तादाद में नहीं थी।
रविवार का दिन होने की वजह से लोगों ने बोरीवली रेलवे स्टेशन के पास मौजूद इंद्रप्रस्थ शॉपिंग सेंटर में जाने की कोशिश की लेकिन वहां के दरवाजे बंद मिले। इसके बाद कुछ लोग निराश जरूर नजर आए लेकिन कुछ लोगों ने सरकार के इस निर्णय का स्वागत भी किया। बोरीवली में रहनेवाली एक महिला ने बताया कि वह घर से खरीददारीr करने के लिए निकली थी लेकिन उन्हें इस बात की जानकारी नहीं थी कि शॉपिंग सेंटर एवं मॉल्स को भी बंद रखा जाएगा। उन्होंने बताया कि सरकार ने कोरोना को रोकने के लिए बिल्कुल सही पैâसला लिया है। मॉल्स, शॉपिंग सेंटर बंद होने की वजह से लोग सड़क किनारे लगे स्टाल्स से खरीदारी करते हुए नजर आए।
भायखला चिड़ियाघर हुआ बंद
वर्तमान परिस्थितियों को देखते हुए प्रशासन ने रविवार को भायखला चिड़ियाघर को भी बंद करने का पैâसला लिया। प्रशासन के अधिकारियों ने बताया कि इसे कब खोला जाएगा, यह अभी साफ नहीं हो पाया है। अगली तारीख की घोषणा करने तक इसे बंद रखा जाएगा, ताकि भीड़ इकट्ठा न हो सके।
फिल्मों की शूटिंग स्थगित
कोरोना के संक्रमण को रोकने के लिए इंडियन मोशन पिक्चर प्रोड्यूसर्स ने हिंदुस्थान में हो रही सभी प्रकार के फिल्म, टेलीविजन सीरियल्स, वेब सीरीज की शूटिंग १९ मार्च से ३१ मार्च तक बंद करने का पैâसला लिया है। शूटिंग से जुड़े सभी एक्टर्स एवं कर्मचारियों को ३ दिन का अतिरिक्त समय दिया गया है, जिससे वह अन्य जगहों से तुरंत वापस लौट सकें।
मुंबई पुलिस का जागरूकता अभियान
मुंबई पुलिस के प्रवक्ता प्रणय अशोक ने बताया कि सभी पुलिस कर्मचारियों को सुरक्षा बरतने का निर्देश दिया गया है। लोगों से भी अनुरोध किया जा रहा है कि वे बेवजह भीड़-भाड़वाली जगहों पर जाने से बचें। जरूरी न हो तो घर से न निकलें। सरकार द्वारा दिए गए निर्देश का पालन करने से कोरोना संक्रमण से बचाव किया जा सकता है।