यह प्रेम इसी तरह बनाए रखिए! विधानसभा पर भगवा फहराएंगे

यह प्रेम इसी तरह बनाए रखिए। आपके इसी प्रेम और शुभकामनाओं के बल पर विधानसभा पर भगवा फहराएंगे, ऐसी भावना व्यक्त करते हुए शिवसेनापक्षप्रमुख उद्धव ठाकरे ने तमाम शिवसैनिकों, शिवसेनाप्रेमी और लाखों हितैषियों का आभार प्रकट किया।
उद्धव ठाकरे को जन्मदिन की शुभकामनाएं देने के लिए `मातोश्री’ निवासस्थान पर शिवसैनिकों की भीड़ उमड़ पड़ी थी। इतना ही नहीं सोशल मीडिया, ई-मेल, मैसेज और फोन पर भी कई मान्यवरों ने उन्हें शुभकामनाएं दीं। इन शुभकामनाओं और प्रेम को विनम्रतापूर्वक स्वीकार कर उद्धव ठाकरे ने कहा कि आपका यह प्रेम इसी तरह बनाए रखें। अब एकजुटता के साथ काम पर लगना है और विधानसभा पर भगवा लहराना है। राज्य के किसानों, मेहनतकशों के कल्याण और महाराष्ट्र के हित के लिए काम पर लग जाओ, ऐसा भी उद्धव ठाकरे ने कहा। सर्वसामान्यों का प्रेम ऐसे ही बना रहे, मैं भी आपके विश्वास में दरार पड़ने नहीं दूंगा, ऐसा अभिवचन भी उन्होंने दिया।

जन्मदिन के उपलक्ष्य में देशभर से हुई 
उद्धव ठाकरे पर शुभकामनाओं की बरसात

फूलों से सजा ‘मातोश्री’ निवास स्थान परिसर… झमाझम बारिश होने के बावजूद शिवसैनिकों को उत्साह…

‘शिवसेना जिंदाबाद’, ‘उद्धव साहेब आगे बढ़ो…हम तुम्हारे साथ हैं, की जयघोष… मंगलमय शंखनाद के साथ तुतारी की आवाज। ऐसे उत्साहपूर्ण वातावरण में शिवसेनापक्षप्रमुख उद्धव ठाकरे का जन्मदिन मनाया गया। किसानों से लेकर कोली बंधुओं व सभी वर्ग की जनता ने अपने लाडले नेता को कोटि-कोटि शुभकामनाएं दीं। उद्धव ठाकरे के जन्मदिन पर कल देशभर से शुभकामनाओं की बारिश हुई।
फसल बीमा, कर्जमाफी आंदोलन के चलते न्याय मिले किसान हों या शिवसेना के प्रयत्नों से सुखी हुए कोली बंधु, डिब्बावाले हों या वारकरी, समाज के हर वर्ग की जनता कल ‘मातोश्री’ परिसर में इकट्ठा हुए। झमाझम बारिश में भी शिवसैनिकों का उत्साह चरम पर था। उत्साह होने के बावजूद शिष्टता भी कायम थी। ‘मातोश्री’ निवास्थान के प्रवेशद्वार पर फूलों से सजाए गए मंच पर उद्धव ठाकरे ने तमाम जनता की शुभ कामनाओं को स्वीकार किया। एक लाइन में बड़े ही शिष्टबद्ध तरीके से शिवसैनिकों ने उद्धव ठाकरे को जन्मदिन की शुभकामनाएं दीं। किसानों को न्याय दिलाने के बदले में आभार व्यक्त करते हुए स्मृति चिह्न दिया गया। ‘चलो अयोध्या’ के नारेवाली अयोध्या के राम मंदिर के पार्षभूमि पर प्रभू श्री राम की तस्वीर, हिंदूहृदयसम्राट शिवसेनाप्रमुख श्री बालासाहेब ठाकरे की फोटोप्रâेम, डिब्बावालों ने भोजन ग्रहण करने की प्रतिकृति दी तो किसीने ५८ किलो का केक लाकर उद्धव ठाकरे को जन्मदिन की शुभकामनाएं दी।
कोली भाइयों का नृत्य, वारकरियों का भजन, मणिपुर, मध्य प्रदेश, गुजरात में भी शिवसैनिक दाखिल
उद्धव ठाकरे के जन्मदिन पर शुभेच्छा देने आए कोली भाईयों ने नृत्य कर अपना आनंद प्रकट किया तो वहीं दादर से आए वारकरी समाज के लोगों ने ‘जय हरि विट्ठल’ का भजन कर पूरे वातावरण को मंगलमय बना दिया। मणिपुर के शिवसेना के पदाधिकारी सुरजीत सिंह, तोंबी सिंह सहित आए शिवसैनिकों ने उद्धव ठाकरे को जन्मदिन की शुभकामनाएं दीं। इसी तरह मध्य प्रदेश, गुजरात से आए शिवसैनिकों ने ‘मातोश्री’ आकर उद्धव ठाकरे को शुभकामनाएं दीं।
उपराष्ट्रपतिसहित मान्यवरों की शुभकामनाएं
उपराष्ट्रपति वैंकय्या नायडू सहित देशभर से अनेक मान्यवरों ने दूरध्वनि (फोन) से उद्धव ठाकरे को जन्मदिन की शुभकामनाएं दीं। शिक्षण महर्षि पूर्व राज्यपाल डी. वाय. पाटील, पूर्व गृहनिर्माण मंत्री प्रकाश मेहता, भाजपा विधायक प्रवीण दरेकर, ‘मातोश्री’ पर उपस्थित रहकर उद्धव ठाकरे का अभिनंदन किया। बॉलीवुड फिल्म डायरेक्टर रोहित शेट्टी, फिल्म अभिनेता भरत जाधव ने भी उद्धव ठाकरे को शुभकामनाएं दी। इस अवसर पर शिवसेना नेता मनोहर जोशी, एडवोकेट लीलाधर डाके, उद्योगमंत्री सुभाष देसाई, सांसद संजय राऊत, पर्यावरणमंत्री रामदास कदम, परिवहनमंत्री दिवाकर रावते, सांसद गजानन कीर्तिकर, आनंदराव अड़सूल, केंद्रीय भारी उद्योगमंत्री अरविंद सावंत, शिवसेना के लोकसभा गुटनेता विनायक राऊत, महापौर विश्वनाथ महाडेवर, राज्यमंत्री रवींद्र वायकर, संजय राठोड़, अर्जुन खोतकर, उपनेता विजय कदम, अनंत तरे, रवींद्र मिर्लेकर, विधान परिषद की उपसभापति डॉ.नीलम गोर्‍हे, उपनेता मीना कांबली, विशाखा राऊत, शिवसेना सचिव सांसद अनिल देसाई, मिलिंद नार्वेकर, सिद्धिविनायक न्यास के अध्यक्ष आदेश बांदेकर,सूरज चव्हाण, विभागप्रमुख विधायक एडवोकेट अनिल परब, विधायक सुनील शिंदे, सुनील राऊत, संजय पोतनीस, सदा सरवणकर, अजय चौधरी, प्रताप सरनाईक, भरत गोगावले, मंगेश कुडालकर, तुकाराम काते, रूपेश म्हात्रे, रविंद्र फाटक, वैभव नाईक, तानाजी सावंत, विलास पोतनीस तृप्ती सावंत, म्हाडा के सभापति विनोद घोसालकर, नगरसेवक मंगेश सातमकर, दिलीप लांडे, नगरसेविका श्रद्धा जाधव, तृष्णा विश्वासराव किशोरी पेडनेकर, राजुल पटेल, तेजस्विनी घोसालकर,भारतीय विद्यार्थी सेना के दिनेश बोभोटे, पूर्व विधायक दगड़ू सकपाल, विभागप्रमुख पांडुरंग सकपाल, दत्ता मालवी, राजेन्द्र राऊत, युवासेना के अमोल कीर्तिकार, पूर्व नगरसेवक अनिल त्रिंबककर आदि उपस्थित थे।