यूथ आयकॉन हैं आदित्य ठाकरे, ‘इंडिया टुडे’ ने किया गौरवपूर्ण उल्लेख

राजनीतिक, सामाजिक, खेल और शिक्षा क्षेत्र में उल्लेखनीय कार्य करनेवाले शिवसेना नेता-सांसद गजानन कीर्तिकर ये ‘कर्मयोगी’ हैं तो शिवसेना नेता-युवासेनाप्रमुख आदित्य ठाकरे ‘यूथ आयकॉन’ हैं। ऐसा गौरवपूर्ण उल्लेख एक प्रतिष्ठित अंग्रेजी मासिक पत्रिका ‘इंडिया टुडे’ ने अपने ताजे अंक के लेख में किया है।
वर्तमान १७वें लोकसभा चुनाव के परिप्रेक्ष्य में ‘इंडिया टुडे’ ने शिवसेना सांसद गजानन कीर्तिकर के पचास वर्षों के सामाजिक और राजनीतिक सफर के कार्यों का लेखा-जोखा बतानेवाला लेख प्रकाशित किया है। इसमें कबड्डी, खो-खो, शरीर सौष्ठव इन खेलों को राज्यस्तरीय प्रोत्साहन देने के लिए कीर्तिकर द्वारा दिए गए योगदान का उल्लेख इस लेख में है। विश्व बॉडी बिल्डिंग संगठन ने कीर्तिकर को ‘चीफ पैट्रोन’ से भी नवाजा था, जिसका उल्लेख भी ‘इंडिया टुडे’ ने अपने लेख में किया है।
युवकों के प्रेरणास्थान
मुंबई सहित महाराष्ट्र के विकास के लिए लगन से कार्य करनेवाले और राज्यभर के युवकों को अपने जुझारू व सेवाभाव स्वभाव से प्रेरणा देनेवाले शिवसेना नेता-युवासेनाप्रमुख आदित्य ठाकरे सही मायने में ‘यूथ आयकॉन’ हैं। राजनीतिक, सामाजिक, खेल और शिक्षा क्षेत्र में उनका उल्लेखनीय योगदान होने की बात ‘इंडिया टुडे’ ने अपने विशेष लेख में की है।