" /> यूपी में होली पर खूनी हिंसा फेल! २५० लोग धराए

यूपी में होली पर खूनी हिंसा फेल! २५० लोग धराए

 आधी रात चला अभियान
 ३१ सेक्टरों में बांटा शहर
 ४८ संवेदनशील स्थान घोषित

यूपी के मेरठ जिले में होली पर सुरक्षा को लेकर कड़े इंतजाम किए गए हैं। होली पर हुड़दंग मचाने की तैयारी करनेवाले २५० लोगों को पुलिस ने अलग-अलग जगहों से गिरफ्तार कर लिया है। नागरिकता संशोधन कानून के विरोध में कुछ अराजक तत्व होली पर माहौल खराब कर सकते हैं, इसको देखते हुए एसएसपी अजय साहनी ने शनिवार देर रात जिले के सभी थानेदारों को संदिग्ध लोगों की गिरफ्तारी के निर्देश दिए। जिसके चलते थानेदारों ने होली के त्यौहार पर हुड़दंग मचानेवालों की धरपकड़ के लिए दबिश दी।
आधी रात तक पुलिस जिले से २५० लोगों की गिरफ्तारी कर चुकी थी। पुलिस का कहना है कि इनमें कई ऐसे लोग भी गिरफ्तार किए गए हैं, जिन्होंने पूछताछ में होली पर हिंसा करने की प्लानिंग की बात कही है। एसएसपी का कहना है कि होली पर हिंसा करनेवालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। होली पर हुड़दंग करनेवालों का पांच साल का रिकॉर्ड खंगालने के बाद ही यह कार्रवाई की गई है। होली पर सुरक्षा व्यवस्था को लेकर पूरे जिले को तीन सुपर जोन, नौ जोन और ३१ सेक्टरों में बांटा गया है। सुरक्षा प्लान १२ मार्च की रात तक लागू रहेगा।
चप्पे-चप्पे पर पुलिस तैनात
एसएसपी ने कल सुरक्षा संबंधी बैठक के बाद बताया कि सुरक्षा के लिहाज से छह एएसपी, आठ सीओ, ४० इंस्पेक्टर, दो कंपनी आरएएफ, चार कंपनी पीएसी और १,४०० अन्य पुलिसकर्मियों की ड्यूटी लगाई गई है। शहर और देहात में १,४२१ स्थानों पर होलिका दहन होगा, जिनमें सात स्थान अतिसंवेदनशील व ४८ संवेदनशील स्थान माने गए हैं।
पुलिसकर्मियों की छुट्टियां रद्द
एसएसपी अजय साहनी का कहना है कि होली को लेकर पुलिस ने सारी व्यवस्था कर ली है। पुलिस शांति समिति के लोगों के साथ बैठकें कर रही है। पुलिसकर्मियों की होली तक छुट्टियां स्थगित रहेंगी। पुलिस की जनपद में कड़ी निगरानी रख रही है, ताकि असामाजिक तत्व कोई गड़बड़ी न कर सकें।

ये भी पढ़ें – होली पर हुड़दंग किया तो हवालात में मनेगा त्यौहार