" /> यूपी हेल्थ मिनिस्टर के करीबियों में हड़कंप, शिरकत की थी कनिका कपूर की बर्थडे पार्टी

यूपी हेल्थ मिनिस्टर के करीबियों में हड़कंप, शिरकत की थी कनिका कपूर की बर्थडे पार्टी

कनिका कपूर के साथ लखनऊ में बर्थडे पार्टी साझा करके यूपी के स्वास्थ्य मंत्री कुंवर जय प्रताप सिंह ने अपने करीबियों के लिए मुश्किलें बढ़ा दीं हैं। वे सरकार की ओर से नियुक्त सुल्तानपुर जिले के प्रभारी मंत्री भी हैं। इस वजह से अक्सर जिले के दौरे पर आते रहते हैं। आज शुक्रवार को भी उनका दौरा प्रस्तावित था। यहां योगी सरकार के तीन साल पूर्ण होने पर प्रेस कांफ्रेंस के बाद उन्हें वाया बस्ती अपने गृह जनपद सिद्धार्थनगर जाना था। कनिका को कोरोना होने से बहुचर्चित पार्टी प्रकरण प्रकाश में आने के बाद उनके सारे कार्यक्रम आनन-फानन में स्थगित कर दिए गए। उनके करीबी अफसरों-नेताओं और भाजपा के कार्यकर्ताओं के चेहरों पर हवाइयां उड़ रहीं हैं।

सिद्धार्थनगर के बांसी विस क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करने वाले हेल्थ मिनिस्टर सिंह १५ मार्च को सुल्तानपुर होकर ही राजधानी लखनऊ के लिए निकले थे। जहां उन्होंने एक हाईप्रोफाइल बर्थडे पार्टी में शिरकत की। जिसमें तमाम मशहूर हस्तियों के साथ बॉलीवुड सिंगर कनिका कपूर भी मौजूद थीं। लंदन से लौटी कनिका कपूर के कोरोना संक्रमित होने के खुलासे के बाद अब मंत्री जय प्रताप सिंह भी जांच के घेरे में आ गए हैं। फिलहाल अब वे ‘आइसोलेशन’ में हैं। घटनाक्रम पर मचे हड़कंप के दौरान उन्होंने सोशल मीडिया फेसबुक पर पोस्ट डाल कर  खुद को स्वस्थ बताया है।…लेकिन यूपी के स्वास्थ्य मंत्री के द्वारा ही सामाजिक कार्यक्रम में प्रतिभाग करके  बरती गई गंभीर लापरवाही ने तमाम सवाल खड़े कर दिए हैं। सरकारी तंत्र और राजनीतिक हल्के में भी सन्नाटा पसर गया है।

मंत्री की जगह एमएलए ने की कॉन्फ्रेंस
आज दोपहर स्थानीय कलेक्ट्रेट में ‘सीएम योगी के तीन साल’ विषयक  जिस प्रेस कॉन्फ्रेंस को स्वास्थ्य मंत्री को हेल्थ मिनिस्टर संबोधित करने वाले थे। उसे उनका दौरा स्थगित होने के बाद विधायक सूर्यभान सिंह ने निपटाया। भाजपा समेत प्रशासनिक हल्के में मंत्री की गैरहाजिरी प्रकरण पर औपचारिक तौर पर कोई बोलने को तैयार नहीं। भाजपा के स्थानीय प्रवक्ता विजय रघुवंशी ने दबी जुबान सिर्फ इतना कहा…बस बाल बाल बची मुसीबत !