योगी आदित्यनाथ बोले- यूपी में उद्धव जी का स्वागत है!

शिवसेनापक्षप्रमुख उद्धव ठाकरे की प्रस्तावित अयोध्या यात्रा को लेकर शिवसेना नेता व सांसद संजय राऊत ने कल लखनऊ में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मुलाकात की। अपने दिन भर के व्यस्त कार्यक्रम से समय निकालकर मुख्यमंत्री ने संजय राऊत से इस विषय पर प्रदीर्घ चर्चा की। करीब आधे घंटे तक चली यह चर्चा काफी सौहार्दपूर्ण वातावरण में संपन्न हुई।
हाल ही में हुई शिवसेना की दशहरा रैली में शिवसेनापक्षप्रमुख उद्धव ठाकरे ने घोषणा की थी कि वे आगामी २५ नवंबर को अयोध्या जाएंगे व राम जन्मभूमि के दर्शन करेंगे। कल इसी संबंध में संजय राऊत लखनऊ पहुंचे थे। जब श्री राऊत योगी आदित्यनाथ से मिलने उनके लोकभवन स्थित नए मुख्यमंत्री कार्यालय में पहुंचे तो योगी आदित्यनाथ ने उनका स्वागत किया व उद्धव ठाकरे के अयोध्या कार्यक्रम की पूरी रूपरेखा को समझा व उनकी प्रस्तावित यात्रा का प्रदेश में स्वागत का भरोसा भी दिलाया। योगी आदित्यनाथ ने उद्धव जी के प्रस्तावित अयोध्या दौरे के लिए हरसंभव प्रशासकीय सहकार्य का भरोसा दिलाते हुए उनकी यात्रा को लेकर अपने अधिकारी गणों को तुरंत आवश्यक निर्देश दिए। इस अवसर पर दोनों नेताओं के बीच अयोध्या मुद्दे को लेकर लंबी चर्चा हुई।
उत्तर प्रदेश के सियासी गलियारों में कल सुबह से ही इस भेंट को लेकर चर्चाएं हो रही थीं। शाम को जब योगी आदित्यनाथ से मुलाकात करके संजय राऊत बाहर निकले तो मीडिया में भी इस भेंट को लेकर कौतूहल साफ-साफ नजर आया। बता दें कि शिवसेनापक्षप्रमुख उद्धव ठाकरे की अयोध्या यात्रा को लेकर देशभर में उत्सुकता का माहौल है। महाराष्ट्र समेत संपूर्ण राष्ट्र अयोध्या में भगवान श्री राम का भव्य-दिव्य मंदिर बनते हुए देखना चाहता है।