रग-रग में दौड़ेगा आज ‘ठाकरे’ का संगीत

रोमांच उत्पन्न करनेवाला टीजर, उसके बाद उत्सुकता बढ़ानेवाला ट्रेलर और अब रग-रग में खून में उबाल पैदा करनेवाला फिल्म ‘ठाकरे’ का संगीत आज लॉन्च होनेवाला है। बांद्रा के होटल ‘ताज लैंड्स एंड’ के बॉलरूम में सुबह साढ़े १० बजे शिवसेनापक्षप्रमुख उद्धव ठाकरे और युवासेनाप्रमुख आदित्य ठाकरे की उपस्थिति में ये शानदार समारोह होनेवाला है।
हिंदूहृदयसम्राट श्री शिवसेनाप्रमुख बालासाहेब ठाकरे की जीवनी पर आधारित बहुचर्चित फिल्म ‘ठाकरे’ २५ जनवरी को प्रदर्शित हो रही है। शिवसेना नेता व सांसद संजय राऊत द्वारा निर्मित इस फिल्म का इंतजार दर्शक बड़ी आतुरता से कर रहे हैं। फिल्म के टीजर और ट्रेलर आने के बाद इस फिल्म के प्रति दर्शकों की उत्कंठा बढ़ गई है। बालासाहेब ठाकरे की भूमिका निभानेवाले अभिनेता नवाजुद्दीन सिद्दीकी के लुक से दर्शक पहले से ही अभिभूत हैं। आज फिल्म का जोशपूर्ण और मधुर संगीत रिलीज किया जा रहा है। इस समारोह में अभिनेता नवाजुद्दीन सिद्दीकी, अभिनेत्री अमृता राव, संगीतकार रोहन-रोहन, गायक नकाश अजीज, वायकॉम-१८ के सीओओ अजीत अंधारे, कॉर्निवल मोशन पिक्चर्स के अध्यक्ष श्रीकांत भसी, वर्षा राऊत, सहनिर्माता पूर्वशी राऊत, विदिता राऊत और निर्देशक अभिजीत पानसे उपस्थित रहेंगे।
मराठी और हिंदी भाषा में प्रदर्शित होनेवाली फिल्म ‘ठाकरे’ को संगीतकार रोहन-रोहन ने संगीत से सजाया है। फिल्म के गीतों की रिकॉर्डिंग अंधेरी स्थित ‘यशराज’ स्टूडियो में की गई। उस समय शिवसेनापक्षप्रमुख उद्धव ठाकरे ने रिकॉर्डिंग के समय उपस्थित होकर पूरी टीम की प्रशंसा की थी। फिल्म ‘ठाकरे’ हिट होगी और घर-घर में उसका संगीत गूंजेगा, ऐसा विश्वास जताया गया था।

‘ठाकरे’ देखने के लिए व्यंग्य चित्रकला के छात्र तैयार
फिल्म ‘ठाकरे’ को देखकर व्यंग्य चित्रकार बालासाहेब ठाकरे को अनोखी आदरांजलि देने की मंशा स्वातंत्र्यवीर सावरकर राष्ट्रीय स्मारक में व्यंग्य चित्रकला का अध्ययन करनेवाले छात्रों ने जताई है। सावरकर स्मारक में प्रसिद्ध व्यंग्य चित्रकार विकास सबनीस और संजय मिस्त्री व्यंग्य चित्रकला की क्लास लेते हैं। इस कार्यशाला के छात्र फिल्म ‘ठाकरे’ प्रदर्शित होने के बाद उसे तत्काल देखनेवाले हैं। श्रेष्ठ व्यंग्य चित्रकार के रूप में बालासाहेब ठाकरे का वंदन करने का यह अनोखा उपक्रम है।