" /> राज्य सरकार ने जारी की गाइड लाइन : रेड जोन में नहीं दी जाएगी रियायत, जारी रहेगी सख्ती

राज्य सरकार ने जारी की गाइड लाइन : रेड जोन में नहीं दी जाएगी रियायत, जारी रहेगी सख्ती

महाराष्ट्र सरकार ने कल लॉकडाउन-4 के लिए नए दिशा-निर्देश जारी किए हैं। राज्य सरकार ने कुछ मामलों में मामूली रियायत दी है तो रेड जोन इलाकों में पहले की तरह ही सख्ती को लागू रखा जाएगा। राज्य सरकार के नए दिशा-निर्देशों के मुताबिक घरेलू और अंतरराष्ट्रीय उड़ानों, मेट्रो, स्कूल, कॉलेज, शैक्षणिक संस्थान, सिनेमा हॉल, शॉपिंग मॉल, जिम, स्विमिंग पूल, मनोरंजन पार्क, थिएटर, पार्क, ऑडिटोरियम, सामाजिक, राजनीतिक, खेल, मनोरंजन, सांस्कृतिक, धार्मिक, शैक्षणिककार्य और सभा पर पाबंदी जारी रहेगी। सभी धार्मिक स्थलों पर आवाजाही की मनाही है। होटल पर भी रोक जारी है। हालांकि रेस्टोरेंट फूड पैकेट की होम डिलिवरी की जा सकती है।
नाइट कर्फ्यू जारी रहेगा
राज्य सरकार के दिशा-निर्देश के मुताबिक रात 7 से सुबह 7 बजे तक कर्फ्यू कड़ाई से जारी रहेगा, इसमें सिर्फ आवश्यक सेवाओं के लिए छूट दी गई है। मनपा सहित मुंबई महानगर क्षेत्र के सभी नगर निगम, पुणे, सोलापुर, संभाजीनगर, मालेगांव, नासिक, धुले, जलगांव, अकोला, अमरावती मनपा में ये सभी पाबंदी लागू रहेंगी।
शर्तो के साथ मिलेगी रियायत
राज्य सरकार ने रेड जोन से बाहर जो इलाके हैं, उनमें कुछ रियायतें भी दी हैं। राज्य सरकार की ओर से जारी दिशा-निर्देश में कहा गया है कि यदि स्थानीय प्रशासन अनुमति देता है तो आवश्यक वस्तुओं की दुकानों और शराब की दुकानें खुल सकती हैं। गैर-आवश्यक वस्तुओं की दुकानों को संबंधित स्थानीय प्रशासन की नीति के अनुसार खुलने की इजाजत दी जाएगी।