राममय हुआ पंढरपुर, उद्धव ठाकरे की महासभा की तैयारी अंतिम चरण में

शिवसेनापक्षप्रमुख उद्धव ठाकरे की पंढरपुर में होनेवाली महासभा को महज एक दिन ही बचा है। ऐसे में श्री विठूराया की पंढरी नगरी शिवसैनिकों और रामभक्तों की उमड़ी भीड़ से राममय हो गई है। पंढरपुर शहर ही नहीं बल्कि पंढरपुर की ओर आनेवाले सोलापुर जिला के सभी मार्गों के होटल, लॉज, धर्मशाला और विश्राम गृह हाउस फुल हो गए हैं।
शिवसेनापक्षप्रमुख उद्धव ठाकरे की २४ दिसंबर को पंढरपुर में होनेवाली महासभा की तैयारी अंतिम चरण में है। चंद्रभागा नदी के तट पर होनेवाली इस महासभा को ऐतिहासिक बनाने के लिए शिवसेना नेता व सांसद संजय राऊत, पर्यावरण मंत्री रामदास कदम, सार्वजनिक निर्माण मंत्री एकनाथ शिंदे, सांसद चंद्रकांत खैरे, शिवसेना सचिव व सांसद अनिल देसाई, सांसद विनायक राऊत, शिवसेना उपनेता-सोलापुर जिलासंपर्क प्रमुख व विधायक तानाजी सावंत, शिवसेना सोलापुर जिला समन्वयक प्रा. शिवाजी सावंत आदि तत्पर हैं।
पुलिस द्वारा किए गए नियोजन के तहत महाराष्ट्र सहित विभिन्न राज्यों से पांच लाख से ज्यादा शिवसैनिकों के यहां आने की संभावना जताई जा रही है। २७ एकड़ के चंद्रभागा मैदान पर होनेवाली महासभा के लिए जोरदार तैयारी की जा रही है। एक प्रमुख व्यासपीठ और दो स्वतंत्र व्यासपीठ संत-महंत व महाराज मंडली के लिए बनाई गई है। इसके अलावा यहां प्रभु श्रीराम, श्री विट्ठल, शिवाजी महाराज और शिवसेनाप्रमुख बालासाहेब ठाकरे की भव्य प्रतिमा स्थापित की जाएगी। शिवसेना उपनेता-संपर्कप्रमुख व विधायक तानाजी सावंत, प्रा. शिवाजी सावंत, अनिल सावंत विशेष रूप से तैयारी पर ध्यान दे रहे हैं।