राम नगरी पर घुमड़ आए, भगवा बादल

पूरे देश की नजर अयोध्या पर
उद्धव ठाकरे सपरिवार पहुंचे राम जन्मभूमि पर

मुंबई में भले ही झमाझम बारिश शुरू हो गई हो लेकिन उत्तर हिंदुस्थान में अभी भी तपन जारी है। वहां भले ही बादल नहीं पहुंचे हों लेकिन ‘भगवा’ बादल अयोध्या में जरूर घुमड़ आए हैं। शिवसेनापक्षप्रमुख उद्धव ठाकरे सपरिवार आज रामजन्मभूमि पर पहुंचे हैं। उद्धव ठाकरे के साथ नवनिर्वाचित १८ शिवसेना के सांसद भी अयोध्या पहुंचे हैं। इनके अलावा बड़ी संख्या में शिवसैनिकों ने भी अयोध्या कूच किया है। शिवसेना के ये ‘भगवा’ बादल राम की नगरी अयोध्या पहुंचे हैं।
बता दें कि अयोध्या नगरी ने शिवसेनापक्षप्रमुख उद्धव ठाकरे के स्वागत के लिए पलक-पांवड़े बिछा दिए हैं। उद्धव ठाकरे शिवसेना के विजयी सांसदों के साथ रामलला के दर्शन करने के लिए आज अयोध्या में रहेंगे। उनकी अयोध्या यात्रा पर पूरे देश की नजर है। बड़ी संख्या में राष्ट्रीय मीडिया भी वहां पहुंच चुकी है। उधर उद्धव ठाकरे के अयोध्या पहुंचने का चौतरफा स्वागत हो रहा है। उद्धव ठाकरे दूसरी बार अयोध्या पहुंच रहे हैं। जब पहली बार उद्धव ठाकरे सपरिवार रामलला के दर्शन करने पहुंचे थे, तब उन्होंने दोबारा अयोध्या आने का वचन दिया था। संतों-महंतों ने उद्धव ठाकरे को ‘वचनपूर्ति’ पर शुभाशीष दिया है। संतों-महंतों के अलावा स्थानीय जनता भी उद्धव ठाकरे के अयोध्या आगमन का स्वागत कर रही है। स्थानीय निवासी आशीष तिवारी का कहना है कि जब उद्धव ठाकरे पिछले साल नवंबर में अयोध्या आए थे, उससे भी बढ़िया माहौल इस बार बना हुआ है। अयोध्यावासी उद्धव ठाकरे की एक झलक पाने को आतुर हैं।
उद्धव ठाकरे की दूसरी अयोध्या यात्रा पर अयोध्या निवासी अच्युत शुक्ला का कहना है कि सात महीने में दूसरी बार अयोध्या यात्रा यह प्रदर्शित करती है कि शिवसेना राम मंदिर को लेकर कितनी गंभीर है। वहीं अयोध्या के ही रहनेवाले पंकज दास सहित स्थानीय शिवसैनिक उद्धव ठाकरे की अयोध्या यात्रा से उत्साहित हैं। बता दें कि शिवसेनापक्षप्रमुख उद्धव ठाकरे की अयोध्या यात्रा के मद्देनजर सड़कों पर होर्डिंग्स और बैनरों पर स्वागत संदेश लगे हैं। उद्धव ठाकरे के स्वागत में अयोध्या नगरी भगवा ध्वजों से पट गई है, जिससे अयोध्या नगरी भगवा नगरी में तब्दील हो गई है। ज्ञात हो कि गत सात महीने में उद्धव ठाकरे की यह दूसरी अयोध्या यात्रा है। उनकी इस यात्रा को लेकर चप्पे-चप्पे पर कड़ी पुलिस निगरानी रखी गई है। साथ ही खुफिया विभाग भी चौकन्ना है। ज्ञात हो कि यूपी सरकार ने उद्धव ठाकरे को राज्य अतिथि घोषित किया है। इसके अंतर्गत उन्हें जेड प्लस सुरक्षा व्यवस्था का घेरा दिया गया है। शिवसेना संसदीय दल के नेता व सांसद संजय राऊत ने मीडिया से मुखातिब होते हुए उद्धव ठाकरे की यात्रा का पूरा विवरण दिया। राऊत ने बताया कि उद्धव ठाकरे सपरिवार आज सुबह ९ बजे अयोध्या पहुंचेंगे। सुबह १० बजे वे रामलला के दर्शन करेंगे और ११-११.३० बजे पत्रकारों को संबोधित करेंगे।