रोजाना १७७ वाहन चालक, नियमों को दिखाते हैं ठेंगा, वर्षभर में वसूला डेढ़ करोड़ रुपए दंड

दिनोंदिन यातायात नियमों का उल्लंघन करनेवालों की संख्या में वृद्धि होती जा रही है। मीरा-भाइंदर शहर में विगत एक वर्ष में यातायात पुलिस ने नियमों का उल्लंघन करनेवाले करीब ६३ हजार १२४ वाहनचालकों के खिलाफ कार्रवाई कर उनसे १ करोड़ ५० लाख १२ हजार ५०५ रुपए दंड वसूल किया है।
मीरा-भाइंदर शहर में यातायात पुलिस द्वारा कार्रवाई की मुहिम चलाई जाती रही है, जिसमें सिग्नल तोड़ना, तय संख्या से अधिक यात्री बैठाना, लाइसेंस, वाहन के कागज पत्र, परमिट, शराब पीकर वाहन चलाना, बिना हेल्मेट मोटरसाइकिल चलाना आदि नियमों के उल्लंघन का समावेश होता है। यातायात पुलिस द्वारा दंडस्वरूप वसूल की गई सभी रकम राज्य सरकार की तिजोरी में जमा कर दी जाती है। यातायात व्यवस्था में सुधार के लिए कई मूलभूत सुविधाओं की आवश्यकता इस विभाग को रहती है इसलिए यातायात पुलिस विभाग ने कई बार राज्य सरकार से मांग की है कि उनके द्वारा वसूल की दंड की रकम में से उन्हें ५० प्रतिशत राशि दी जाए लेकिन उनकी यह मांग अभी तक राज्य सरकार के पास प्रलंबित है।
यातायात विभाग के वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक जगदीश शिंदे ने शहरवासियों से अनुरोध किया है कि वाहनचालकों को यातायात के सभी नियमों का कड़ाई से पालन कर पुलिस को सहयोग करना चाहिए।