लक्ष्यद्वीप से सधा है मुंबई पर आतंकी लक्ष्य!, आइसिस के १५ दरिंदे श्रीलंका से रवाना

हिंदुस्थान की आर्थिक राजधानी मुंबई हमेशा से आतंकियों के निशाने पर रही है। पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई, भगोड़े माफिया डॉन दाउद इब्राहीम एवं हिंदुस्थान में छिपे उसके जैसे अन्य देशद्रोहियों की मदद से बार-बार मुंबई में आतंकी वारदातों को अंजाम देने का प्रयास करती रही है। अब अंतर्राष्ट्रीय आतंकी संगठन आइसिस भी लंबे समय से मुंबई को दहलाने की तैयारी में लगी है। सीरिया और इराक से सिमटती जा रही आइसिस मुंबई व हिंदुस्थान में पांव पसारने का प्रयास कर रही है। इसके लिए आइसिस लक्षद्वीप से मुंबई पर आतंकी लक्ष्य साधने की फिराक में है।
खुफिया इनपुट के अनुसार अपने नापाक मंसूबों को अंजाम देने की मंशा से आइसिस के १५ आतंकी श्रीलंका से केरल तट के करीब से होते हुए एक बोट पर सवार होकर जाते हुए देखे गए। खबर के अनुसार ये आतंकी लक्षद्वीप की ओर रवाना हो चुके हैं। खुफिया सूत्रों को आशंका है कि ये आतंकी मुंबई की ओर भी रुख कर सकते हैं। बता दें कि २६ / ११ आतंकी हमलों से मुंबई सहित पूरी दुनिया को दहलानेवाले पाकिस्तानी आतंकी कसाब और उसके साथी समुद्री मार्ग से मुंबई में दाखिल हुए थे।
आतंकी एक बार फिर समुद्री मार्ग से मुंबई को दहलाने का प्रयास कर सकते हैं, ऐसा एलर्ट हिंदुस्थानी जांच एजेंसियां पहले ही जारी कर चुकी हैं। अब आशंका जताई जा रही है कि आईएसआई और दाऊद के नटवर्क का उपयोग करके आइसिस के आतंकी मुंबई में धमाका कर सकते हैं। हाल ही में हिंदुस्थानी जांच एजेंसियों द्वारा उपलब्ध कराए गए इनपुट के आधार पर नेपाल पुलिस ने दाऊद के ६ गुर्गों को काठमांडू स्थित त्रिभुवन अंतर्राष्ट्रीय एयरपोर्ट से गिरफ्तार किया था जिनमें ३ पाकिस्तानी नागरिक भी शामिल थे। दाऊद के गुर्गों के पास से ७ करोड़ ७६ लाख १४ हजार रुपए के हिंदुस्थानी जाली नोट बरामद हुए थे। सूत्रों का कहना कि ये नकली नोट हिंदुस्थानी अर्थव्यवस्था को कमजोर करने तथा नकली नोटों से होनेवाली कमाई का इस्तेमाल बड़ी आतंकी वारदात के लिए किया जाना था। अब आइसिस के १५ संदिग्ध आतंकियों के जलमार्ग से केरल की ओर बढ़ने की सूचना सामने आई है, जिसके कारण जांच एजेंसियों ने केरल सहित पूरे देश में एलर्ट जारी किया है। गौरतलब हो कि आइसिस आतंकियों ने २१ अप्रैल को ईस्टर संडे के मौके पर श्रीलंका में शृंखलाबद्ध आत्मघाती धमाकों को अंजाम दिया था। जिसके बाद श्रीलंका पुलिस ने आइसिस आतंकियों के खिलाफ शिकंजा कस दिया है। इसलिए आइसिस के १५ आतंकी मच्छीमार नौकाओं में सवार होकर श्रीलंका से लक्षद्वीप की ओर रवाना हुए हैं। शनिवार की देर रात केरल तट पर लक्षद्वीप के पास तथाकथित आइसिस आतंकियों की हलचल की सूचना मिलने के बाद यह हाईअलर्ट जारी किया गया है। पुलिस विभाग में उच्च पदस्थ सूत्रों के अनुसार जांच एजेंसियों ने देशभर के तटीय पुलिस थानों और तटीय जिला पुलिस प्रमुखों को सतर्क कर दिया गया है। हालांकि मुंबई पुलिस के प्रवक्ता डीसीपी मंजूनाथ सिंगे ने मुंबई में ऐसे किसी भी खथरे या एलर्ट से इनकार किया है।