" /> लालू के ऊपर कोरोना वॉर्ड!

लालू के ऊपर कोरोना वॉर्ड!

रांची के रिम्स में इलाजरत चारा घोटाला के चार मामलों में सजायाफ्ता राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव को डॉक्टरों ने कोरोना से बचाव के मद्देनजर मुलाकातियों से कम से कम एक मीटर की दूरी बनाकर रहने की सलाह दी है। उन्हें हमेशा हाथ धोने और सैनिटाइजर का उपयोग करने को भी कहा गया है। वहीं शनिवार को उनसे मिलने आए राजद नेताओं ने लालू के स्वास्थ्य को देखते हुए रिम्स के पेइंग वार्ड के ऊपर से कोरोना आइसोलेशन वार्ड हटाने की मांग की। लालू जिस वॉर्ड में भर्ती हैं, उसके ठीक ऊपर कोरोना का वॉर्ड बनाया गया है। इससे राजद के नेताओं में बेचैनी झलक रही है और उनका कहना है कि लालू को वहां से हटाया जाए।
लालू को कोरोना से बचाना है!
चारा घोटाले में जेल में बंद लालू प्रसाद यादव का स्वास्थ्य फिलहाल स्थिर है। मगर देश में पैâल रहे कोरोना वायरस के कारण राजद नेताओं ने लालू के स्वास्थ्य को लेकर चिंता प्रकट की है। लालू के वॉर्ड के ऊपर कोरोना वॉर्ड बना दिया गया है इसलिए राजद नेताओं का कहना है कि यह ठीक नहीं है। इसका इन्फेक्शन काफी खतरनाक है और लालू को इससे बचाना है।
रिम्‍स में लालू की देखरेख करनेवाले चिकित्सक डॉ.उमेश प्रसाद ने लालू का मेडिकल बुलेटिन जारी करते हुए कहा कि लालू का ब्लड शुगर, ब्लड प्रेशर और किडनी फंक्शनिंग सामान्य है। कोरोना वायरस के संक्रमण को लेकर चिंता जाहिर करते हुए कहा कि यह वायरस वैसे लोगों को ज्यादा इफेक्ट कर रहा है, जिनकी उम्र ५० से ज्यादा है। लालू प्रसाद यादव की उम्र ७० से ज्यादा है और उन्हें जहां रखा गया है। उसके ऊपर ही आइसोलेशन वॉर्ड बनाया गया है। इससे उन्हें संक्रमण से बचने के प्रति ज्यादा सचेत रहने की जरूरत है। डॉ.  उमेश प्रसाद ने कहा कि एहतियात ही कोरोना वायरस का सबसे पहला उपचार है।
राजद सु्प्रीमो लालू प्रसाद यादव से कल राजद नेता दिलीप कुमार, बिहार राजद महिला प्रकोष्ठ की प्रदेश उपाध्यक्ष रेणु कुमारी व प्रदेश महासचिव बबीता यादव ने मुलाकात की। मुलाकात के बाद रेणु कुमारी ने राजद सुप्रीमो के स्वास्थ्य पर चिंता जताई। उन्होंने कहा कि दलितों, पिछड़ों व शोषितों के नेता के स्वास्थ्य की सभी को चिंता रहती है। उन्होंने जेल प्रशासन से मांग की है कि लालू को बेहतर इलाज के लिए बगैर देर किए एम्स भेजना चाहिए। वहीं उनके वॉर्ड के ऊपरी तल्ले में क्वारंटाइन वॉर्ड बनाने पर विरोध जताया।