" /> लॉकडाउन के दौरान अनावश्यक घूम रहे लोगों के ख़िलाफ़ अयोध्या डीएम ने दिखाई सख्ती

लॉकडाउन के दौरान अनावश्यक घूम रहे लोगों के ख़िलाफ़ अयोध्या डीएम ने दिखाई सख्ती

– जिलाधिकारी ने कहा कि पास का दुरुपयोग करते हुए पाए जाने पर उसे निरस्त करने के साथ वाहनों को सीज कर दिया जाएगा

जिलाधिकारी अनुज कुमार झा ने अयोध्या नगर के रिकाबगंज, नियावां, साहबगंज, गुदड़ी बाजार चौराहा, रीढ़गंज, चौक, फतेहगंज, कसाबबाड़ा आदि क्षेत्रों का भ्रमण किया। इस दौरान जिलाधिकारी द्वारा जगह-जगह रुककर आने-जानेवाले व्यक्तियों से पूछताछ की गई तथा अनावश्यक रूप से घूम रहे लोगों के वाहनों को सीज किया गया।

जिलाधिकारी व एसएसपी के निर्देश पर जनपद के विभिन्न क्षेत्रों में अनावश्यक घूम रहे लोगों के वाहनों को सीज किया जा रहा है। जिलाधिकारी ने बताया कि जिन लोगों को जिस कार्य हेतु पास दिए गए हैं वे उसका उपयोग उसी कार्य में ही करेंगे उसके अतिरिक्त पास का दुरुपयोग करते हुए पाए जाने पर उनके पास को निरस्त करने के साथ ही वाहनों को सीज कर दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि जिन दुकानदारों को पास दिए गए हैं वे उसका उपयोग केवल होम डिलीवरी के समय करेगे।

पवित्र रमजान माह के पहले शुक्रवार को जिला मजिस्ट्रेट अनुज कुमार झा, वरिष्ठ पुलिस अधिकारी आशीष तिवारी सहित मस्जिदों के इमाम पहले ही अपील कर चुके हैं कि मस्जिद में नमाज पढ़ने के लिए न आकर अपने घरों में ही नमाज पढ़ें। लॉकडाउन का पूर्ण रूप से पालन करें। जिला मजिस्ट्रेट ने सभी अधिकारियों को लॉकडाउन का कड़ाई से अनुपालन सुनिश्चित कराने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि लॉकडाउन का पालन पूरी सख़्ती के साथ कराया जाएगा। अतः बहुत आवश्यक होने पर ही घर से एक ही व्यक्ति बाहर निकले और कार्य करने के बाद यथाशीघ्र अपने घर वापस आ जाएं। अन्यथा जो लोग अनावश्यक रूप से घूमते हुए पाए जाएंगे उनके खिलाफ प्रथम सूचना रिपोर्ट दर्ज करने के साथ ही उनके वाहनों को सीज कर दिया जाएगा। जिला प्रशासन को सख्ती न करनी पड़े इसलिए सभी लोग लॉकडाउन का पूर्ण पालन करते हुए जिला प्रशासन का सहयोग करें।