" /> लॉकडाउन के दौरान कोपर पुल तोड़ने का कार्य हुआ पूर्ण

लॉकडाउन के दौरान कोपर पुल तोड़ने का कार्य हुआ पूर्ण

लॉकडाउन का फायदा उठाते हुए मनपा द्वारा कोपर पुल का पुनर्निर्माण करने के लिए तोड़ने का काम पूरा कर लिया गया है। मनपा 17 अप्रैल से रेलवे के सहयोग से विद्युत आपूर्ति ठप करके ट्रैक के ऊपर पुल को तोड़ने का काम शुरू कर दिया है।
बता दें कि अगर यही काम ट्रेनों के आवागमन की स्थिति में किया गया होता तो इसमें तीन माह का समय लगता लेकिन बंदी की वजह से यह काम 15 दिनों में ही पूर्ण कर लिया गया। अब पुल के सबस्ट्रक्चर का काम रेलवे द्वारा किया जाना है, जिसके बाद डेस्क स्लैब का काम मनपा द्वारा किया जाएगा।
यह काम शहर अभियंता सपना कोली देवनपल्ली के मार्गदर्शन में कार्यकारी अभियंता विशेष प्रकल्प तरुण जुनेजा द्वारा शुरू किया गया तथा इस काम का ठेका पुष्पक रेल कंस्ट्रक्शन प्रा. लि. नामक कंपनी को दिया गया था। 29 अप्रैल को आयुक्त विजय सूर्यवंशी ने पुल का दौरा किया तथा राजाजी पथ पर पुनर्निर्माण कार्य को छह महीने में पूर्ण करने का निर्देश दिया। इस कार्य के लिए रेलवे के अतिरिक्त रेलवे प्रबंधक आशुतोष गुप्ता तथा वरिष्ठ विभागीय अभियंता मलभागे का विशेष सहयोग होने के कारण ट्रैक के ऊपर के पुल के हिस्से को तोड़ने का काम 30 अप्रैल को पूर्ण हुआ।