वादा निभाओ, बाबरी मस्जिद वहीं बनाओ

अयोध्या में २६ साल पहले ध्वस्त किए गए विवादित ढांचे के खिलाफ इंडियन यूनियन मुस्लिम लीग ने धरना व प्रदर्शन किया। सिविल लाइन के ईदगाह गांधी पार्क में आयोजित इस प्रदर्शन में हजारों की संख्या में मुस्लिम शामिल हुए। मुस्लिम लीग द्वारा सिटी मजिस्ट्रेट को दिए गए ज्ञापन में मांग की गई कि वादा निभाओ, बाबरी मस्जिद वहीं बनाओ।
धरना-प्रदर्शन में अंतरराष्ट्रीय धर्म गुरु मौलाना वसी साहब ने सलात और जकात का तजकिरा किया, नमाज पर जोर दिया, वहीं शहेर जामा मस्जिद टाटशा के पेश ईमाम शमशुल कमर ने भीड़ से मुखातिब होते हुए कहा कि बाबरी मस्जिद की तारीख को भुलाया नहीं जा सकता। जिसने मस्जिद शहीद किया है, वो न ही दुनिया में सुकुन से रह सकता है और न आखिरत में।
मुस्लिम लीग के प्रदेश अध्यक्ष डॉ. नजमुल हसन गनी के नेतृत्व में १००० की संख्या में मुस्लिम कार्यकर्ताओं ने शिरकत किया। डॉ. गनी ने कहा कि पिछले २६ साल से मुस्लिम लीग द्वारा धरना दिया जा रहा है और जब तक बाबरी मस्जिद को बना नहीं लेंगे, तब तक धरना-प्रदर्शन जारी रहेगा। हमारे बाद हमारी कौम के बच्चे धरना देंगे। यह धरना तब तक जारी रहेगा, जब तक बाबरी मस्जिद नहीं बन जाती है। जिला अध्यक्ष इसरार अहमद ने कहा कि ६ दिसंबर की तारीख को कभी भुलाया नहीं जा सकता क्योंकि इस दिन प्लान करके बाबरी मस्जिद को शहीद किया गया था। करी जलील ने कहा कि उस वक्त की हुकूमत ने कहा था कि बाबरी मस्जिद मुसलमानों को तामीर कराकर देंगे, जो अभी तक पूरा नहीं हुआ है इसलिए सरकार से गुजारिश है कि बाबरी मस्जिद वहीं बनाकर दी जाए।