" /> वाराणसी में तेजी से स्वस्थ हो रहे है कोरोना पोज़िटिव,75 फीसदी से अधिक लोग हुए ठीक

वाराणसी में तेजी से स्वस्थ हो रहे है कोरोना पोज़िटिव,75 फीसदी से अधिक लोग हुए ठीक

पिछले एक माह से लगातार वाराणसी जनपद में कोरोना पोज़िटिव मरीजों की संख्या में बढ़ोत्तरी हो रही थी,किन्तु साथ मे लोग तेजी स्वस्थ भी हो रहे थे। रविवार को वाराणसी के लिए राहत भरी खबर रही,आज बीएचयू लैब से 218 सैंपल के परिणाम प्राप्त हुए और सभी परिणाम नेगेटिव आये हैं।

ईइसआईसी अस्पताल में भर्ती 12 एवं पंडित दीनदयाल राजकीय चिकित्सालय में भर्ती 11 कुल 23 कोरोना पॉजिटिव मरीजों के फॉलो अप सैंपल का परिणाम नेगेटिव आने के कारण उन्हें स्वस्थ घोषित कर डिस्चार्ज किया गया।

इस प्रकार जनपद में कुल मरीजों की संख्या 270 है। जिसमे से 204 मरीज स्वस्थ हो चुके हैं और 7 मरीज की मौत हो चुकी हैं। ऐसे में एक्टिव मरीजों की संख्या 59 है।इस प्रकार जनपद में कोरोना पोज़िटिव मरीजों के स्वस्थ होने का प्रतिशत 75 के ऊपर पहुँच गया हैं।

रविवार को डिस्चार्ज हुए मरीजों में 2 पुलिस कर्मी एवं अन्य 21 परसड़ा, रतनपुर, शूलटंकेश्वर,भटौनी, विक्रमपुर, लोकापुर, यमुना नगर कॉलोनी, दीनदयालपुर, गुलाबबाग,बलुआ रोड , गौरा, करधना एवं बड़ी पियरी हॉटस्पॉट से संबंधित हैं।

जनपद में आज कुल 176 सैंपल लिए गए। इसमे शासन द्वारा निर्धारित कार्यक्रम के अंतर्गत निजी चिकित्सालय में भर्ती मरीजो के लिए गए 60 सैंपल एवं अस्थायी जेल में लिए गए 46 सैंपल भी शामिल हैं।अब तक कुल 7961 सैंपल लिए जा चुके हैं। 7399 सैंपल का परिणाम प्राप्त ही चुका है। आज लिए गए सैंपल को छोड़ते हुए 386 सैंपल का परिणाम आना अभी अवशेष है। प्राप्त परिणामों में 7129 नेगेटिव एवं 270 पॉजिटिव है।