" /> वाराणसी में बढ़ें हॉटस्पॉट, 8 से बढ़कर हुआ 14, बुधवार को नगर निगम सीमा की सभी दुकाने रहेंगी बंद

वाराणसी में बढ़ें हॉटस्पॉट, 8 से बढ़कर हुआ 14, बुधवार को नगर निगम सीमा की सभी दुकाने रहेंगी बंद

जिले में लगातार सामने आ रहे कोरोना के मामले को देखते हुए जिलाधिकारी ने वाराणसी में हॉटस्पॉट इलाकों की संख्या में बढ़ोतरी की है। अब तक जिले में केवल 8 हॉटस्पॉट थे, जिसमें छह नए हॉटस्पॉट शामिल किए गए हैं और अब यह संख्या 14 हो चुकी है।

जिले में कोरोनावायरस के मामले में लगातार बढ़ोतरी को देखने के बाद जिलाधिकारी वाराणसी कौशल राज शर्मा ने शहर के छह अलग-अलग थाना क्षेत्रों में हॉटस्पॉट चिन्हित किए हैं। पहले से चिन्हित 8 हॉटस्पॉट के अलावा 6 नए हॉटस्पॉट बनाए गए हैं। जिसमें कोतवाली थाना क्षेत्र के सप्तसागर चौकी में पड़ने वाले सप्तसागर, इसके अलावा सिगरा में काजीपुरा खुर्द, लालपुर-पांडेयपुर में पहड़िया चौकी अंतर्गत संजय नगर कॉलोनी, भेलूपुर में रेवाड़ी तालाब, चौक में काशीपुरा, आदमपुर में मछोदरी चौकी अंतर्गत मुकीमगंज शामिल हैं।

वाराणसी नगर निगम सीमा में प्रतिदिन बढ़ रहे कोरोना पॉजिटिव की संख्या को देखते हुए जिलाधिकारी वाराणसी ने 29 अप्रैल को एक दिन के लिए सभी प्रकार की दुकानें, मंडी, होम डिलीवरी, व्यवसायिक गतिविधियां बन्द रहेंगी।जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा ने आदेश देते हुए कहा है कि केवल सरकारी कार्य और व्यवस्था में लगे लोग, सामाजिक भोजन के पैकेट देने वाली संस्था, सरकारी और प्राइवेट हॉस्पिटल और दूध की होम डिलीवरी और उनसे जुड़े लोगों का आवागमन ही अनुमन्य होगा। इनके अलावा कल के लिए सब प्रकार के पास निलंबित रहेंगे।जनसाधारण के कार्य के लिए बैंक भी बंद रहेंगे बैंकों में सिर्फ सरकारी काम काज होंगे।