" /> ‘विराट फैमिली’ की दरियादिली : कोरोना के खिलाफ जंग के लिए मुंबई पुलिस को दी आर्थिक मदद

‘विराट फैमिली’ की दरियादिली : कोरोना के खिलाफ जंग के लिए मुंबई पुलिस को दी आर्थिक मदद

पूरी दुनिया इस समय कोरोना संकट का सामना कर रही है। हिंदुस्थान में भी कोरोना संकट गहराता जा रहा है। खासकर मुंबई और महाराष्ट्र में कोरोना का प्रभाव सबसे ज्यादा देखने को मिल रहा है। इस महामारी के बढ़ते प्रकोप की वजह से लॉकडाउन भी बढ़ा दिया गया है। इस मुश्किल वक्त में जहां एक तरफ डॉक्टर्स, पुलिसकर्मी, स्वास्थ्यकर्मी अपनी जान को दांव पर लगाकर देश की सेवा कर रहे हैं, वहीं कुछ हस्तियां इन योद्धाओं को आर्थिक मदद देकर कोरोना के खिलाफ जंग में मजबूती प्रदान कर रहे हैं। कोरोना महामारी के बीच टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली एक बार फिर मदद के लिए आगे आए हैं। उन्होंने इस बार मुंबई पुलिस के कल्याण के लिए पत्नी अनुष्का शर्मा के साथ अपना योगदान दिया है.
भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली और उनकी पत्नी अनुष्का शर्मा ने एक बार फिर इस जंग में मदद के हाथ आगे बढ़ाए हैं। उन्होंने मुंबई पुलिस कल्याण के लिए 5-5 लाख रुपए की धनराशि दान की है। इससे पहले भी ये दोनों प्रधानमंत्री राहत कोष में और महाराष्ट्र राहत कोष में अपना अनुदान दे चुके हैं। विराट-अनुष्का की इस अनुदान की घोषणा मुंबई पुलिस आयुक्त परमबीर सिंह ने ट्विटर के जरिए की। अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट करते हुए उन्होंने लिखा, ‘विराट कोहली और अनुष्का शर्मा के मुंबई पुलिसकर्मियों के कल्याण के लिए 5-5 लाख रुपये का सहयोग देने के लिए आभार। आपका योगदान कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई में मुंबई पुलिस की मदद करेगा।’

गौरतलब हो कि महाराष्ट्र में कोरोना वायरस संक्रमण के मरीजों की संख्या शनिवार को 20 हजार पार पहुंच गई। इसी के साथ मुंबई में कोरोना संक्रमितों की संख्या 12864 हो गई है। नए आंकड़ों के मुताबिक महाराष्ट्र में 1165 तो अकेले मुंबई में 722 नए केस सामने आने के साथ महाराष्ट्र में कोविड-19 मरीजों की संख्या 20228 पहुंच गई है। स्वास्थ्य मंत्रालय की वेबसाइट पर उपस्थित आंकड़ों के मुताबिक, महाराष्ट्र में कोरोना वायरस संक्रमण से अभी तक 3800 लोग ठीक हो चुके हैं और उन्हें अस्पताल से छुट्टी मिल गई है। जबकि राज्य में कोरोना वायरस से अभी तक 779 लोगों की मौत हो चुकी है।