" /> विशेष चिकित्सक दल ने किया पुलिसकर्मियों का स्वास्थ्य परीक्षण

विशेष चिकित्सक दल ने किया पुलिसकर्मियों का स्वास्थ्य परीक्षण

मध्य प्रदेश के इन्दौर शहर में कोरोना वायरस के संक्रमण को दृष्टिगत रखते हुए, लॉकडाउन आदेश के पालन हेतु, इन्दौर पुलिस द्वारा कड़ी चुनौतियों का सामना करते हुए अपनी कठिन ड्यूटी को अंजाम देते हुए, इस महामारी से वीर योद्धाओं की तरह लड़ रही है। इन कोरोना फाईटर्स पुलिसकर्मियों की सुरक्षा एवं इस बीमारी से बचाव तथा सुविधाओं का ध्यान रखते हुए, वरिष्ठ अधिकारीगण द्वारा निरंतर रूप से इन्दौर पुलिस का मनोबल बढ़ाया जा रहा है और उनके स्वास्थ्य के बारें मे भी निरंतर रूप से ध्यान रख कार्यवाही की जा रही है।

इसी कड़ी में पुलिस महानिरीक्षक इन्दौर ज़ोन श्री विवेक शर्मा एवं पुलिस उप महानिरीक्षक इन्दौर शहर हरिनारायण चारी मिश्र के निर्देशन में डाॅक्टरर्स की विशेष टीमों द्वारा थानों में जाकर स्वास्थ्य परीक्षण किया गया। इसी के अंतर्गत आज शहर के पूर्व व पश्चिम क्षेत्र के थानों पंढरीनाथ, जूनी इंदौर, गांधी नगर, सेन्ट्रल कोतवाली, भंवरकुआं, संयोगितागंज के साथ ही कल के थानों के बचे हुए पुलिस अधिकारियों/कर्मचारियों का स्वास्थ्य परीक्षण एवं स्क्रीनिंग की गयी और उनसे कोई बीमारी आदि के बारें में जानकारी भी ली गयी।

उक्त चैकअप में डाॅक्टर्स की टीम द्वारा उक्त सभी थानों के 500 पुलिसकर्मियों की जांच की गयी, इस दौरान लगभग सभी पुलिस कर्मियों में किसी भी बीमारी के लक्षण नहीं दिखे उन्हे सावधानीपूर्वक ड्यूटी के संबंध में उचित सलाह दी गयी वहीं कुछ में कुछ सामान्य परेशानियां आदि होने पर उन्हें उचित उपचार हेतु दवाईयां आदि देकर, उचित परामर्श प्रदान किया गया। इन्दौर पुलिस के पुलिसकर्मियों के स्वास्थ्य की देखभाल हेतु डाॅक्टरर्स की विशेष टीम लगायी गयी है, जो निरंतर रूप से पुलिस कर्मियों की स्वास्थ्य की जांच करेगी और उन्हें किसी भी प्रकार की समस्या आने पर बेहतर उपचार की व्यवस्था की जावेगी।