" /> विश्वविद्यालयों की परीक्षा में लग सकते है दो-तीन महीने- उदय सांवत

विश्वविद्यालयों की परीक्षा में लग सकते है दो-तीन महीने- उदय सांवत

महाराष्ट्र के उच्च तकनीक शिक्षा मंत्री उदय सावंत ने कहा कि लगभग 30-35 लाख छात्रों को परीक्षा में शामिल होने की उम्मीद है। आमतौर पर, किसी परीक्षा की घोषणा से लेकर उसके कागजी आकलन तक पूरी करने में 90 दिन के अवधि लगते हैं। इसके अनुसार, हमें यह समझने की जरूरत है कि प्रक्रिया को पूरा करने में अगले 2-3 महीने लग सकते है।
बता दें कि कोरोना वायरस को कंट्रोल करने के लिए लगाए गए लॉक डाउन के चलते महाराष्ट्र विश्वविद्यालय, कॉलेज की परीक्षाएं स्थगित कर दी गई थी।
महाराष्ट्र में हायर और टेक्निकल एजुकेशन कोर्सेज के लिए ग्रेजुएशन और पोस्ट ग्रेजुएशन की परीक्षा 31 मई से पहले आयोजित होने की कोई संभावना नहीं है। ऐसा सावंत ने स्पष्ट किया। एक चैनल से बात करते हुए उच्च तकनीकी मंत्री ने कहा कि लॉक डाउन ने उक्त परीक्षाओं के शेड्यूल को बुरी तरह से प्रभावित किया है जो 24 मार्च को स्थगित कर दिए गए थे। ऐसे में अभी परीक्षा का आयोजन 31 मई से पहले होना संभव नहीं है। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार विश्वविद्यालय अनुदान आयोग की रिपोर्ट का इंतजार कर रही है, जबकि महाराष्ट्र में वाइस चांसलर की समिति की एक रिपोर्ट तैयार है कि परीक्षाओं को कैसे आगे बढ़ाया जाए और कैसे आयोजन किया जाए। हम यह सुनिश्चित करने के लिए अपनी पूरी कोशिश करना चाहते हैं कि छात्रों को नुकसान न हो। ऐसा उच्च तकनीक मंत्री ने कहा।