" /> शिवसेना को धन्यवाद!-सत्येंद्र दास

शिवसेना को धन्यवाद!-सत्येंद्र दास

मनोज श्रीवास्तव / लखनऊ
शिवसेनापक्षप्रमुख व महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के अयोध्या आने की खबर को सुनकर अयोध्या में एक बार फिर उत्साह का संचार देखने को मिल रहा है। आगामी ७ मार्च को महाराट्र में ‘महाराष्ट्र विकास आघाड़ी’ की उद्धव सरकार अपने १०० दिन पूरा करने जा रही है। इस अवसर पर उद्धव ठाकरे अयोध्या जाएंगे और वहां राम जन्मभूमि स्थित भगवान रामलला के दर्शन करेंगे। राम जन्मभूमि पर विराजमान भगवान रामलला के मुख्य पुजारी आचार्य सत्येंद्र दास को जैसे ही पता चला कि उद्धव ठाकरे आगामी ७ मार्च को रामलला का दर्शन करने आ रहे हैं तो उन्होंने तुरंत कहा ‘धन्यवाद शिवसेना।’
बता दें कि शिवसेनापक्षप्रमुख के नाते उद्धव ठाकरे दो बार अयोध्या जा चुके हैं। वहां भगवान रामलला का दर्शन करने के बाद उन्होंने सरयू आरती भी की थी। वे शिवसेना के प्रमुख नेताओं के साथ पहली बार २४ नवंबर २०१८ को अयोध्या आए थे।
तब उन्होंने ‘पहले मंदिर फिर सरकार’ का नारा दिया था। अयोध्या के संतों-महंतों ने उनका आगे बढ़कर भव्य सत्कार किया था। लोकसभा चुनाव में मिली सफलता के बाद उद्धव ठाकरे ने पुन: अयोध्या आकर अपने सांसदों व महाराष्ट्र सरकार के मंत्रियों के साथ १६ जून २०१९ को भगवान रामलला का दर्शन कर उनके प्रति आभार व्यक्त किया था। इसके बाद उद्धव ठाकरे गत २८ नवंबर को महाराष्ट्र सरकार के मुख्यमंत्री बने। तब उन्होंने अपनी सरकार के १०० दिन पूरे होने पर श्रीराम जन्मभूमि पर विराजमान भगवान रामलला का दर्शन करने की घोषणा की। आगामी ७ मार्च २०२० को महाराष्ट्र सरकार के १०० दिन पूरे हो रहे हैं।