" /> शुरू हो सकता है फिल्म निर्माण, सांस्कृतिक सचिव को निरीक्षण का निर्देश, मुख्यमंत्री की ‘इंडियन ब्रॉडकास्टर्स’ के साथ हुई बैठक

शुरू हो सकता है फिल्म निर्माण, सांस्कृतिक सचिव को निरीक्षण का निर्देश, मुख्यमंत्री की ‘इंडियन ब्रॉडकास्टर्स’ के साथ हुई बैठक

कोरोना पार्श्वभूमी पर सावधानी बरतते हुए मुंबई के फिल्मनगरी में फिल्म का निर्माण शुरू हो सकता है। इसके लिए निरीक्षण करने के लिए मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने सांस्कृतिक कार्य सचिव को निर्देश दिया। कल इंडियन ब्रॉडकास्टर्स फाऊंडेशन के पदाधिकारियों से वीडियो कांप्रâेंसिंग के माध्यम से मुख्यमंत्री ने चर्चा की। इस मौके पर रेड जोन शहर को छोड़कर अन्य जगह पर उपलब्ध फिल्म शूटिंग स्थल पर फिल्म निर्माण के बारे में प्रस्ताव जल्द पेश किया गया, तो सरकार उस पर निर्णय लेगी, ऐसा मुख्यमंत्री ने कहा।

इस वीडियो कांप्रâेंसिंग में फाऊंडेशन के अध्यक्ष एन पी सिंह, संचालक पुनीत गोयंका, जे डी मजिठीया, नितीन वैद्य, एकता कपूर, पुनीत मिश्रा, राहुल जोशी, आदेश बांदेकर, अभिषेक रेगे, सांस्कृतिक कार्य सचिव डॉ. संजय मुखर्जी शामिल हुए। मुख्यमंत्री ने कहा है कि महाराष्ट्र में कोरोना के रोगी बढ़ रहे हैं तो भी चिन्ता करने की बात नहीं है। सरकार पूरा प्रयत्न कर रही है। समय पर लॉकडाउन के कारण व पूरी सावधानी बरतने के कारण राज्य में कोरोना रोगियों की सँख्या का जो अंदाज किया गया था, उसके हिसाब से अधिक रोगी नहीं बढ़े। इस लॉकडाउन ने इस उद्योग को भारी आर्थिक नुकसान दिया है। लेकिन मैं इस राय का नहीं हूं कि सबकुछ बंद हो जाना चाहिए। आपने पहले से ही रेड जोन के अलावा कई सीमित कारणों से ट्रेडिंग शुरू कर दी है। अब हम जोन के बजाय कंटेंमेंट क्षेत्रों पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं और उनका दायरा कम कर रहे हैं। मुख्यमंत्री ने कहा कि उन्होंने कल मराठी निर्माताओं और कलाकारों के साथ विस्तृत चर्चा की थी और विचार कर रहे थे कि क्या पोस्ट-प्रोडक्शन का कार्य शहरों के बाहर और सीमित शूटिंग उनकी मांग के अनुसार किया जा सकता है। मुख्यमंत्री ने यह भी कहा कि विभाग द्वारा जांच के बाद निर्णय लिया जाएगा। मुख्यमंत्री ने कहा कि इंडियन ब्रॉडकास्टर्स फाऊंडेशन ने वर्तमान परिस्थति के मद्देनजर फिल्म निर्माण का कार्य सावधानी बरतते हुए कैसे किया जा सकता है, इसका प्रस्ताव दिया। सांस्कृतिक कार्य विभाग जांच करके उसपर निर्णय लेगा। ऐसा मुख्यमंत्री ने कहा।

टीवी उद्योग, मनोरंजन क्षेत्र का एक बड़ा हिस्सा है और कई लोग रोजगार के लिए इस पर निर्भर हैं। यह उद्योग यहां स्थिर हो गया है। इस उद्योग को अधिक मजबूत बनाने के लिए सरकार आपके साथ मजबूती से खड़ी रहेगी। ऐसा मुख्यमंत्री ने कहा।