" /> शोपियां में और तीन आतंकी ढेर, इस महीने शोपियां में 17 मारे गए

शोपियां में और तीन आतंकी ढेर, इस महीने शोपियां में 17 मारे गए

जम्मू कश्मीर इस साल अभी तक 109 को किया ढेर

सुरक्षाबलों ने शोपियां में और तीन आतंकियों को ढेर कर दिया है। तीनांे हिज्बुल मुजाहिदीन के आतंकी थे और इनमें एक जिला कमांडर भी शामिल था। इसी के साथ ही सिर्फ शोपियां में इस महीने में मारे गए आतंकियों की संख्या 17 हो गई है। जबकि इस साल अभी तक 109 आतंकी मारे जा चुके हैं।

शोपियां में आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच हुई मुठभेड़ में तीन आतंकियों के मरने की खबर हैं। यह मुठभेड़ शोपियां के तुर्कवंगम इलाके में हुई। सुरक्षाबलों ने पूरे इलाके को घेर लिया है। माना जा रहा है कि इलाके में और भी आंतकी छिपे हो सकते हैं। मारे गए आतंकियोें की पहचान हिज्बुल मुजाहिदीन के जिला कमांडर जुबैर अहमद, कमरान मन्हास तथा मुनीर उल इस्लाम के तौर पर की गई है।। सर्च ऑपरेशन जारी है।
शोपियां जिले में खुफिया सूचना मिलने के बाद तलाशी अभियान चलाया गया था। यह मुठभेड़ मंगलवार सुबह 5 बजे उस वक्त शुरू हुई जब छिपे हुए आतंकियों ने सुरक्षाबलों पर फायरिंग कर दी। इस मुठभेड़ को सेना सीआईपीएफ और स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप की ज्वाइंट टीम ने अंजाम दिया। सुबह करीब 6.30 बजे फायरिंग रुकने पर सर्च ऑपरेशन चलाया गया। जिसके बाद तीन आतंकियों के शव मिले। आतंकियों के पास से दो एके-47 और इंसास राइफल भी बरामद हुई है।

अधिकारियों ने बताया कि इस महीने कश्मीर में कुल 23 आतंकी मारे गए हैं और सबसे ज्यादा आतंकी शोपियां में ही मारे गए हैं। रिकार्ड के अनुसार, शोपियां में इस महीने 17 आतंकी मारे गए हैं। हालांकि कश्मीर में इस साल अभी तक 109 आतंकियों को ढेर किया जा चुका है। मारे गए आतंकियों में सबसे अधिक हिज्बुल मुजाहिदीन के लोकल आतंकी ही हैं।