" /> श्रीनगर का आखिरी आतंकी खल्लास!

श्रीनगर का आखिरी आतंकी खल्लास!

जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर जिले का कोई भी आतंकी अब कश्मीर में सक्रिय नहीं है। श्रीनगर जिले का रहनेवाला एक ही आतंकी बचा हुआ था जिसे सुरक्षाबलों ने श्रीनगर के बाहरी इलाके मे मार गिराया है। इसके बाद अब श्रीनगर जिले का निवासी कोई भी आतंकी पूरे प्रदेश में सक्रिय नहीं है। पुलिस इसे बड़ी सफलता मान रही है।
पुलिस ने बताया कि शनिवार को दो आतंकी मुठभेड़ में मारे गए थे। इसमें शामिल लश्कर कमांडर इशफाक रशीद खान भी शामिल था। इशफाक श्रीनगर जिले का रहनेवाला अकेला आतंकी बचा हुआ था, जिसकी लंबे समय से तलाश की जा रही थी। रविवार को पुलिस ने आधिकारिक स्तर पर इसकी जानकारी देते हुए बताया कि पुलिस ने श्रीनगर के रहने वाले अंतिम आतंकी को भी मार गिराया है। पुलिस इसे बड़ी सफलता के रूप में देख रही है क्‍योंकि क्योंकि आतंकवाद के दौर में श्रीनगर जिले के कई आतंकी कश्मीर में सक्रिय थे। इसके अलावा ऐसे भी कई लोग थे जो आतंकियों के लिए कई किस्‍म के काम करते थे। लेकिन अब पुलिस ने इस लिंक को तोड़ दिया है। पुलिस का दावा है कि कश्मीर में हर महीने कामयाबी मिल रही है, जिसमें कई इलाकों को आतंकमुक्त किया गया है। जुलाई में अब तक कश्मीर में नौ मुठभेड़ हुई, जिनमें १६ आतंकियों को मार गिराया जा चुका है। इस साल कुल ५० मुठभेड़ हुई हैं, जिनमें १४६ आतंकियों को मार गिराया जा चुका है। इन आतंकियों में लश्कर, जैश, हिजबुल के कमांडर भी शामिल हैं। इस दौरान ही त्राल जैसे इलाके को आतंक मुक्त किया गया है।
पुलिस महानिदेशक दिलबाग सिंह का कहना था, ‘हमारा प्रयास शंति लाने का है, जिसमें पुलिस अपने बाकी सहयोगी सुरक्षाबलों के साथ मिलकर काम कर रही है। जनता भी पुलिस को पूरी मदद कर रही है। जनता ने पाक की तरफ से पैâलाए जा रहे आतंकवाद से काफी नुकसान सहा है। अब वह इससे निजात चाहते हैं। आगे भी पुलिस के आपरेशन इसी तरह से जारी रहेंगे ताकि कश्मीर को आतंकमुक्त बनाया जा सके।