" /> श्री काशी वि‍श्‍वनाथ मंदि‍र व अन्नपूर्णा मंदिर दर्शनार्थियों के लिए 24 मार्च तक बंद

श्री काशी वि‍श्‍वनाथ मंदि‍र व अन्नपूर्णा मंदिर दर्शनार्थियों के लिए 24 मार्च तक बंद

वाराणसी, द्वादश ज्‍योर्लिंगों में शामि‍ल वाराणसी के श्री काशी वि‍श्‍वनाथ मंदि‍र व माता अन्नपुर्णा मंदिर को नोवेल कोराना वायरस (कोवि‍ड 19) के बढ़ते खतरे को देखते हुए बंद करने का नि‍र्णय ले लि‍या गया है। श्री काशी वि‍श्‍वनाथ मंदि‍र प्रशासन की ओर से आगामी 21-24 मार्च तक मंदि‍र को बंद रखने का फैसला लिया गया है।
इस संबंध में  श्री काशी वि‍श्‍वनाथ मंदि‍र के मुख्‍य कार्यपालक अधि‍कारी वि‍शाल सिंह ने बताया कि‍ मंदि‍र ट्रस्‍ट की ओर से ये फैसला लि‍या गया है कि‍ 21 मार्च से मंदि‍र में श्रद्धालुओं की एंट्री को बंद कर दि‍या जाएगा। ये रोक आगामी 24मार्च तक जारी रहेगी।

विशाल सिंह के अनुसार इस दरम्‍यान मंदि‍र के गर्भगृह में वि‍राजमान बाबा श्री काशी वि‍श्‍वनाथ के सभी धार्मि‍क कर्मकांड नि‍यमि‍त रूप से आयोजि‍त होते रहेंगे। बाबा की सभी आरति‍यां, पूजन, श्रृंगार आदि‍ मंदि‍र के पुरोहि‍तगणों द्वारा वि‍धि‍-वि‍धान से कि‍ये जाते रहेंगे। श्री काशी वि‍श्‍वनाथ मंदि‍र के मुख्‍य कार्यपालक अधि‍कारी वि‍शाल सिंह ने दुनि‍याभर में फैले बाबा के भक्‍तों से अपील की है कि‍ वो इस चुनौतीपूर्ण वक्‍त में अपनों के साथ ज्‍यादा से ज्‍यादा घर पर ही रहें। कोरोना जैसी महामारी के खतरों के प्रति‍ सजग रहें, सामाजि‍क गति‍वि‍धि‍यों में शि‍रकत न करें। सदैव सतर्क रहें, साथ ही साथ खुद को स्‍वच्‍छ रखें और स्‍वस्‍थ्‍य रहें।
दूसरी ओर अन्नपूर्णां मंदिर प्रशासन ने भी कोरोना वायरस के प्रकोप को देखते हुए मंदिर को 24 मार्च तक श्रद्धालुओं के लिए बंद रखने का निर्णय लिया है।