" /> संक्रमण से मुक्त हुआ विदेशी जमाती, १७ नमूनों की रिपोर्ट निगेटिव

संक्रमण से मुक्त हुआ विदेशी जमाती, १७ नमूनों की रिपोर्ट निगेटिव

३१ मार्च से जिले में क्वारंटाइन किए गए दस सूडानी जमातियों में संक्रमित पाया गया एक सूडानी फिलहाल कोरोनामुक्त हो गया है। चौथी रिपोर्ट में उसके निगेटिव पाए जाने के बाद उसे गुरुवार को कोविड-१९ विशेष एल-१ अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया गया है।
जिलाधिकारी सी. इंदुमती ने अवगत कराया है कि ४ मई, २०२० को कोरोना जांच के लिए १७ सैंपल संजय गांधी पीजीआई लखनऊ भेजे गए थे, जिनकी गुरुवार की देर रात जांच रिपोर्ट प्राप्त हुई। इसमें सभी सैंपल निगेटिव पाए गए हैं। राहत की बात है कि सूडान निवासी जमाती की दूसरी सैंपल रिपोर्ट भी निगेटिव पाई गई है। शुक्रवार की सुबह संक्रमण मुक्त जमाती को कोविड हॉस्पिटल कुड़वार से अधिकारियों की मौजूदगी में डिस्चार्ज कर दिया गया। बता दें कि इसके बावजूद अभी सुल्तानपुर के तीन कोरोना मरीज मौजूद हैं। दो मरीजों का स्थानीय व एक का लखनऊ के अस्पताल में इलाज चल रहा है।

तीन कन्टेनमेंट जोन में आवागमन प्रतिबंधित
जिले में तीन कन्टेनमेंट जोन बनाए गए हैं। सबसे सघन बसा हुआ है शहर के बीचो-बीच स्थित खैराबाद जोन।जिसकी चपेट में शहर का चौक, घंटाघर, लखनऊ नाका, दरियापुर, शाहगंज, बाधमंडी, गांधीनगर व सिविललाइन के इलाके हैं। यहां पर स्थित जामे इस्लामिया मदरसे में कोरोना संक्रमित विदेशी जमाती के संक्रमण से इलाके का ही एक मोअल्लिम भी संक्रमित हो चुका है। इसके अलावा ग्रामीण इलाके का ढेमा व राजाउमरी गांव भी कोरोना मरीज मिलने से कन्टेनमेंट जोन में परिवर्तित हो चुका है।