" /> संपादक के नाम पत्र…. गटर का काम शीघ्र कराएं

संपादक के नाम पत्र…. गटर का काम शीघ्र कराएं

गटर का काम शीघ्र कराएं
‘दोपहर का सामना’ के माध्यम से वसई-विरार मनपा अधिकारियों का ध्यान नालासोपारा- पूर्व स्थित तुलींज रोड की तरफ दिलाना चाहता हूं। नालासोपारा- पूर्व तुलींज रोड पर गटर का काम २ महीने से चल रहा है, मगर अभी तक आधा काम भी पूरा नहीं हुआ है। इससे लोगों को आने-जाने में बहुत तकलीफ का सामना करना पड़ता है। वसई-विरार मनपा अधिकारियों से अनुरोध है कि गटर का काम शीघ्र कराएं, जिससे लोगों को आने-जाने में कठिनाई पैदा न हो।
-रमेश शाह, नालासोपारा
इमारतों की रिपेयरिंग कराएं
‘दोपहर का सामना’ के माध्यम से मुंबई मनपा अधिकारियों का ध्यान जवेरी बाजार की तरफ दिलाना चाहता हूं। मुंबई के मुख्य जवेरी बाजार में एक बिल्डिंग के ऊपर से छज्जा गिरने से बड़ा हादसा होते हुए टल गया। मौके पर तुरंत पुलिस पहुंची और लोगों को वहां से दूर किया। मुंबई मनपा प्रशासन से अपील है कि जवेरी बाजार की ओर ध्यान दिया जाए और ऐसी इमारतों की रिपेयरिंग कराने के लिए नोटिस जारी की जाए, जिससे समय पर लोग बिल्डिंग की रिपेयरिंग कराते रहें और आम मुंबईकर हादसे के चपेट में आने से बच सकें। -आम मुंबईकर
नदी से हटाए जाएं मगरमच्छ
‘दोपहर का सामना’ के माध्यम से वन विभाग के अधिकारियों का ध्यान रत्नागिरी जिले की तरफ दिलाना चाहता हूं। महाराष्ट्र के रत्नागिरी जिले में स्थित खेड तालुका कोरेगांव और आस-पास के गांव में जगबूडी नदी में छोटे-मोटे मगरमच्छों ने लोगों का जीना हराम कर दिया। इस नदी के किनारे गांव की महिलाएं कपड़े धोने के लिए आती हैं तो किसान गाय-बैल, भैंस को पानी पिलाने के लिए लाते हैं लेकिन इस पानी में बहुत सारे मगरमच्छ होने के कारण गांववालों में डर पैदा हो गया है। गांव के लोगों ने इसकी शिकायत वन विभाग से की थी, परंतु संबंधित अधिकारियों ने उचित कार्रवाई नहीं की। गांववालों का वन विभाग के अधिकारियों से निवेदन है कि उपरोक्त समस्या का तुरंत निदान करके मनुष्य और जानवरों की जन हानि होने से बचाएं।
-राजेंद्र लकेश्री, कमाठीपुरा, मुंबई